हरकत में आई योगी पुलिस, बदमाशों पर गिरी एनकाउंटर की गाज

यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर लगातार सवाल खड़े होते आएं हैं, ऐसे में सीएम योगी ने कानून को पटरी पर लाने के लिए कानून के हाथ खोल दिये हैं, लेकिन इसके बावजूद यूपी की कानून व्यवस्था पटरी पर आने का नाम ही नहीं ले रही है, जिसकी वजह से सीएम योगी काफी टेंशन में दिखाई देते हैं। योगी ने पुलिस के हाथ खोले तो पुलिस ने एनकाउंटर की बारिश कर दी। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?हरकत में आई योगी पुलिस, बदमाशों पर गिरी एनकाउंटर की गाज

सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जोकि सरकार के हित में नहीं है। बता देंं कि सूबे की सत्ता पर काबिज होने से पहले ही बीजेपी ने कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की बात कही थी, इसके बाद सीएम योगी लगातार कहते हुए नजर आते हैं कि कानून व्यवस्था को चुस्त करना उनकी पहली प्राथमिकता है। अपने इस वादे को पूरा करने के लिए योगी ने पुलिस के हाथ खोल दिये, जिसका नतीजा ये रहा कि यूपी में एनकाउंटर की बारिश होने लगी।

सीएम योगी के निर्देश के बाद एक बार फिर से यूपी के बदमाशों की शामत आई है। बता दें कि पिछले साल भी यूपी में एनकाउंटर की लहर चली थी, जिसके बावजूद कानून व्यवस्था ज्यों की त्योंं की बनी हुई। कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सीएम योगी ने एक बार फिर से पुलिस के हाथ खोल दिये, जिसका नतीजा ये निकला कि बीते 48 घंटे में पुलिस ने तकरीबन 16 एनकाउंटर तो 25 से ज्याजा बदमाशों को धरधबोचा। बता दें कि  ये एनकाउंटर मुजफ्फरनगर, गोरखपुर, बुलंदशहर, शामली, हापुड़, मेरठ, सहारनपुर, बागपत, कानपुर और लखनऊ में किये गये।

एनकाउंटर के बाद बदमाशों में खौफ का नाजारा देखने को मिल रहा है, लेकिन यहां सवाल ये खड़ा होता है कि क्या एनकाउंटर से यूपी में अपराध खत्म किया जा सकता है? ये सवाल इसलिए खड़ा हो रहा है क्योंकि पिछले बार मिशन एनकाउंटर के बाद कानून व्यवस्था के डर के बावजूद बदमाशों ने एक के बाद एक अपराध को अंजाम देते गये। याद दिला दें कि शुक्रवार को सीएम योगी ने आईपीएस अफसरों का तबादला भी किया, जिसके बाद ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि सूबे की कानून व्यवस्था अब पटरी पर आ सकती है?

बताते चलें कि यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर विपक्ष के नेता अखिलेश यादव लगातार हमला बोलते रहते हैं। अखिलेश यादव की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर सड़क पर भी उतर गये थे, जिसके बाद योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

You May Also Like

English News