हरकी पौड़ी पर आई, भरी आपदा जिससे श्रद्घालुओं में मच गई भगदड़…

आपदा आने वाली है सुनकर हरकी पौड़ी में स्नान कर रहे श्रद्घालुओं में भगदड़ मच गई। जैसे ही पुल‌िस ने यह सुना वहां भी हड़कंप मच गया। लेक‌िन जैसे ही पुल‌िस वहां पहुंची तो सच्चाई कुछ और ही न‌िकली। हरकी पौड़ी पर आई, भरी आपदा जिससे श्रद्घालुओं में मच गई भगदड़...अपने बेटों की उम्र को लेकर लालू हुए कंफ्यूज्ड, बड़े बेटे तेजप्रताप को छोटा बेटा कहकर किया संबोधित…

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे एक वीडियो ने हड़कंप मचा द‌िया। इसकी को सच मानकर महरौली दिल्ली के एक युवक ने आपदा आने की अफवाह फैला दी। इससे हरकी पैड़ी पर स्नान कर रहे श्रद्धालुओं में भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई।

सूचना पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया तो युवक सिपाहियों से गाली गलौच पर उतर आया। बाद में युवक का शांतिभंग में चालान कर दिया गया।वर्ष 2013 में प्रदेश में भीषण आपदा आई थी।

उस दौरान भी आपदा को लेकर कई फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें सड़कों पर बाढ़ का पानी तेज रफ्तार में बहता हुए नजर आ रहा है। सड़कों पर खड़े ऑटो और कई वाहन पानी की चपेट में बहते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

पुलिसकर्मियों से भिड़ा, गाली गलौच की 

इस वीडियो को हरिद्वार का बताया जा रहा है। गंगा स्नान के लिए हरिद्वार पहुंचे महरौली दिल्ली निवासी मोनू पुत्र लक्ष्मण ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर देखा और इसे सच मान बैठा।

बुधवार को हरकी पैड़ी पर स्नान के दौरान मोनू अचानक जोर जोर से चिल्लाने लगा कि आपदा आ गई है। ऋषिकेश से गंगा में पानी छोड़ दिया गया है, थोड़ी देर में पूरे हरिद्वार में बाढ़ आ जाएगी। युवक की बातें सुनकर आस पास स्नान कर रहे श्रद्धालुओं के पैरों तले जमीन खिसक गई और वह अपने परिवारजनों के साथ बाहर की तरफ दौड़ने लगे।       

किसी ने इसकी सूचना हर की पैड़ी चौकी प्रभारी डीएस रावत को दे दी। जिस पर पुलिस युवक को पकड़कर चौकी ले जाने लगी, लेकिन युवक के सिर पर ऐसा जुनून सवार था कि वह पुलिसकर्मियों से ही भिड़ गया और गाली गलौच करने लगा।

​पुलिसकर्मी जैसे तैसे उसे पकड़कर पुलिस चौकी ले आए। कोतवाली प्रभारी चंद्रभान सिंह अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा था। उसे सच मानकर उसने अफवाह फैला दी। आरोपी का शांतिभंग में चालान कर दिया गया है।

You May Also Like

English News