हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है एलोवेरा

एलोवेरा का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओं से आराम मिलता है ये एक बहुत ही अच्छा और नेचुरल उपाय है. अगर आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के निशान दिखाई देने लगे हैं तो आप आज से ही एलोवेरा का इस्तेमाल शुरू कर दें, इसके इस्तेमाल से आप झुरीयों के साथ साथ दाग-धब्बे , पिंपल्स,कट जाने पर, सन बर्न की समस्या से भी छुटकारा पा सकते है. एलोवेरा के इस्तेमाल से आप अपना खूबसूरत स्किन पाने का सपना पूरा कर सकती हैं. एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटी-ऑक्सीडेंट्स मौजूद होते हैं इसके इस्तेमाल से स्किन पर मौजूद महीन रेखाएं साफ हो जाती हैं. यह एक बेस्ट और नेचुरल एंटी-एजिंग प्रोडक्ट है.हर तरह की स्किन टाइप के लिए बेस्ट होता है एलोवेरा

1- एलोवेरा एक बहुत ही अच्छे क्लींजर के रूप में काम करता है. इसे स्किन पर लगाने से स्किन की ऊपरी सतह पर मौजूद गंदगी और डेड सेल्स साफ हो जाते हैं. जिससे चेहरे पर निखार आ जाता है. आप चाहे तो मार्किट में मिलने वाले एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकती हैं नहीं तो एलोवेरा के एक पत्ते को बीच से काटकर उसके गूदे को भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

2- एलोवेरा में भरपूर मात्रा में एंटी-माइक्रोबियल गुण मौजूद होते है, इसके इस्तेमाल से आप कील-मुंहासों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. अगर आप इसे स्किन पर लगाती है तो इससे आपकी स्किन पर बैक्टीरिया और फंगल इंफेक्शन नहीं हो पाते हैं जिससे आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या भी नहीं हो पाती है.

3- अगर आप अपने चेहरे के दाग धब्बों से परेशान है तो नियमित रूप से  एलोवेरा का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद रहेगा. अगर आप रोज़ाना अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल को लगाती हैं तो इससे आपकी स्किन के अनचाहे दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं.

4- एलोवेरा के इस्तेमाल से स्किन को पोषण मिलता है, इसके अलावा ये एक बहुत ही अच्छा मॉइश्चराइजर होता है. और इसे किसी भी स्किन टाइप के लोग इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

You May Also Like

English News