हर महिला के स्मार्टफोन में होने ही चाहिए ये जरुरी ऐप्स

स्मार्टफोन हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन गया है और उनमें भी सबसे महत्वपूर्ण है ऐप्स जो हम हमारी डिवाइस में डाउनलोड करते है। ऐसे कई ऐप्स हैं जो कि हमारे दैनिक जीवन को आसान बनाते हैं।

हर महिला के स्मार्टफोन में होने ही चाहिए ये जरुरी ऐप्स

इंटरनेशनल वुमंस डे पर आपको यहां ऐसे ऐप्स के बारे में बता रहे है जो कि महिलाओं को अपने स्मार्टफोन में जरूर इंस्टाॅल करने चाहिए।

Nykaa: यह ऐप हमारे सभी ब्यूटी प्रोडक्ट की जरूरतों का ध्यान रखते हैं जिसमें स्किन, हेयर, बाथ से लेकर फ्रेगनेंस शामिल हैं। न्याका ऐप ‘आॅफर्स’ टेब होता है जहां आपको शानदार डील्स और डिस्काउंट्स मिलते हैं।

Grofers: आॅनलाइन ग्राॅसरी शाॅपिंग ने हमारी खरीदारी के तरीके को बदल दिया है। यह केवल एक ग्राॅसरी शाॅपिंग ऐप ही नहीं है बल्कि यह इलेक्ट्राॅनिक्स, पेट केयर प्रोडक्ट्स के साथ स्टेशनरी और प्लास्टिकवेयर शामिल है।

Snapseed: यह एक बेस्ट फोटो एडिटिंग ऐप्स है। यह ऐप उन लोगों के लिए है जो कि दूसरे कामों में व्यस्त रहते हैं लेकिन बिना एडिटिंग के सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर नहीं करते है। इस ऐप में एक से बढ़कर एक इफेक्ट्स मौजूद हैं।

Period Tracker: अगर आप उन लोगों में से एक हैं जो कि हर समय पीरियड टाइम भूल जाते हैं तो यह ऐप आपके लिए एक जरूरत है। यह ऐप आपको दो दिन पहले रिमाइंडर भेज देता है। यही नहीं, ऐप कई अन्य चीजें अच्छे से मैनेज करता है जिसमें अगले पीरियड्स की डेट्स, लक्षण, दवाईयां भी शामिल हैं।

Uber: महिलाओं के लिए यह एक जरूरी ऐप है। इस सर्विस में कई फीचर्स शामिल है जो कि कैब के सफर को ज्यादा सुरक्षित बनाती है। ऐप में ‘Share your ETA’ फीचर है जो कि यूजर्स को दोस्तों व परिवार के साथ रिअल टाइम में लोकेशन शेयर करने की सेवा देती है। ‘SOS’ आॅप्शन इमर्जेंसी के लिए बड़े काम का है।

Practo: अपने आसपास किसी डाॅक्टर को खोजने की बात आती है तो यह ऐप बहुत मददगार साबित होती है। इस ऐप में कई कैटेगरी के स्पेशलिस्ट्स की सूची है और इसमें लोकेशन के हिसाब से भी सूची नजर आती है।

Jio Prime के बाद Airtel, Vodafone और Idea ने पेश किए हैं ये अनलिमिटेड प्लान

HealthifyMe: कई महिलाओं के लिए फिटनेस यानी वजन कम करना है। हालांकि यह ऐप आपको हेल्दी रखने के लिए ज्यादा सर्विस देती है। यह ऐप स्मार्टब्रांड जैसे Fitbit, Mi Band, Google Fit और YUFIT के साथ आसानी से सिंक होता है।

Truecaller: हर महिला के स्मार्टफोन में यह ऐप होना जरूरी है। यह अनजान काॅलर्स की डिटेल्स उपलब्ध कराता है। यह आपको मैसेंजर, स्काइप, व्हाट्सऐप को सीधे काॅ करने के साथ सोशल मीडिया और फोनबुक पर काॅन्टेक्स मैनेज करता है।

You May Also Like

English News