हलाला के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने वाली शबनम पर बुलंदशहर में एसिड से हमला, देवर आरोपित

हलाला के साथ बहुविवाह का विरोध करने वाली बुलंदशहर की महिला शबनम रानी पर तेजाब से हमला किया गया है। तीन तलाक पीड़िता ने हलाला तथा बहुविवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर कर रखी है। एसिड हमले के बाद शबनम रानी की हालत गंभीर बनी हुई है।

देवर के साथ हलाला का दबाव

एसिड अटैक की शिकार शबनम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हलाला के खिलाफ जंग लड़ रही तीन तलाक पीड़िता शबनम रानी दिल्ली की रहने वाली है और उसकी ससुराल बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के जौलीगढ़ में है। दिल्ली के ओखला निवासी शबनम का विवाह जौलीगढ़ में मुजम्मिल से हुआ था। शबनम के तीन बच्चे है। मुजम्मिल ने शबनम को तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक के बाद शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया था। शबनम ने हलाला और बहु विवाह को लेकर सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर की हुई है।

पिटाई की शिकायत करने जा रही थी

ससुरालियों ने बुधवार रात पीड़िता की पिटाई कर दी थी जिसकी शिकायत करने के लिए गुरुवार को शबनम एसएसपी से मिलने के लिए बुलंदशहर आ रही थी। इसी दौरान करीब 11:30 बजे डिप्टी गंज में उस पर एसिड अटैक किया गया। इससे शबनम झुलस गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला ने अपने देवर पर एसिड अटैक का आरोप लगाया है। तीन तलाक के बाद शबनम को अपने देवर से हलाला करने का फरमान सुनाया गया था। जिसके विरोध में शबनम ने आवाज़ बुलंद की और हलाला व बहु विवाह के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में रिट दायर कर दी।

You May Also Like

English News