हवाना में टेक ऑफ करते समय यात्री विमान क्रैश, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

हवाना में शुक्रवार को एक यात्री विमान रनवे पर टेक ऑफ करते समय दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस विमान में 104 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे.हवाना में शुक्रवार को एक यात्री विमान रनवे पर टेक ऑफ करते समय दुर्घटना का शिकार हो गया. इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इस विमान में 104 यात्री और चालक दल के 9 सदस्य सवार थे.  More than 100 passenger killed after aircraft Boeing 737-200 crashed in Cuba on takeoff from Havana: state media  — ANI (@ANI) May 18, 2018 क्यूबा की सरकारी टीवी ने जानकारी दी है कि यह विमान हवाना से क्यूबा के एक और शहर हूलगिन जा रहा था.  जानकारी के मुताबिक यह बोइंग 737 विमान था. यह विमान सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना का विमान था. यह विमान टेकऑफ करने के दौरान ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया.  यह दुर्घटना दक्षिणी हवाना के जोस मार्ती इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सैंटियागो डि लास वेगस नामक शहर के पास हुई.  समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक इस विमान को क्यूबा की सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना ने किराए पर लिया था.  इस एयरलाइंस ने पिछले कुछ महीनों में अपने कई पुराने विमानों को सेवा से बाहर करने का फैसला किया है. इन विमानों को तकनीकी खामी बताकर सेवा से बाहर किया गया था.

जानकारी के मुताबिक यह बोइंग 737 विमान था. यह विमान सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना का विमान था. यह विमान टेकऑफ करने के दौरान ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

यह दुर्घटना दक्षिणी हवाना के जोस मार्ती इंटरनेशनल एयरपोर्ट में सैंटियागो डि लास वेगस नामक शहर के पास हुई.

समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक इस विमान को क्यूबा की सरकारी एयरलाइंस क्यूबाना ने किराए पर लिया था.

इस एयरलाइंस ने पिछले कुछ महीनों में अपने कई पुराने विमानों को सेवा से बाहर करने का फैसला किया है. इन विमानों को तकनीकी खामी बताकर सेवा से बाहर किया गया था

You May Also Like

English News