हस्तमैथुन करते हैं तो ये 10 बातें अवश्य जान लें

हस्तमैथुन अर्थात् मास्टरबेशन अपनी काम-वासना को काबू में करने का सबसे आसान तरीका होता है। यह ऐसी क्रिया है जो आत्मसंतुष्टि के लिए स्त्री और पुरुष दोनों ही करते हैं लेकिन फिर भी मास्टरबेशन एक ऐसा टॉपिक है जिस पर खुलकर बात नहीं होती हैं। यह एक तरह से वर्जित टॉपिक माना जाता है, जिस पर लोग बात करने में शर्म महसूस करते हैं। इसके ठीक उलट आंकड़े बताते हैं 95 पर्सेंट पुरुष और 89 पर्सेंट महिलाएं डेली बेसिस पर मास्टरबेशन करते हैं।कई रिसर्च में भी यह साबित हो चुका है कि, मास्टरबेशन से सेहत पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता है। बल्कि यह कई मायनों में कामवासनाओं पर काबू पाने का बेहतर उपाय है। अपने आप को सुख देने में और अपने शरीर के बारे में गहराई से जानने में कोई बुराई नहीं है। आजकल हो रहे कई वैज्ञानिक अनुसंधानों में भी हस्तमैथुन के कई स्वास्थ्य लाभ सामने आये हैं। इन्ही बातों को ध्यान में रखते हुए, आइये जानते हैं हस्तमैथुन से होने वाले 10 मुख्य फायदे :

यह एक सेक्सुअल एक्सप्रेशन भर है

दुनिया भर की कई हेल्थ रिपोर्ट की स्डटी करें तो पता चलता है कि हस्तमैथुन सेक्सुअली टेंशन को कम करने का सबसे अच्छा और हेल्दी तरीका है। हेल्थ प्रफेशनल्स के मुताबिक अपने प्राइवेट पार्ट को टच करना बेहद नैचरल है। ऐसे में मास्टरबेशन को सेक्सुअल एक्सप्रेशन के रूप में ही देखा जाना चाहिए।

आनंद में कोई कमी नहीं

पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का ऑर्गेजम (चरम आनंद) ज्यादा कॉम्पलेक्स होता है। पुरुषों को सामान्यतः स्पर्म निकलते वक्त आनंद आता है। अधूरी उत्तेजना और गलत सेक्स टेक्नीक महिलाओं के ऑर्गेजम को कम करता है। वक्त से पहले स्पर्म का गिरना और फोरप्ले में कमी महिलाओं के आनंद को कम करता है।

You May Also Like

English News