हाई-वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की भिड़त

खेल प्रेमियों को अक्सर भारत-पाकिस्तान के मैच का इंतजार रहता ही है. ऐसे में दुनिया के सभी खेल प्रेमी जो भारत-और पाकिस्तान की भिड़त का इंतजार कर रहे है, उनके लिए अब यह इंतजार खत्म हो रहा है. भारत पाकिस्तान के खिलाफ नीदरलैंड के ब्रेडा में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट के पहले मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देने उतरेगा, ऐसे में भारत के लिए यह अहम मौका है.हाई-वोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान और भारत की भिड़त

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ द्वारा गुरुवार को घोषित कार्यक्रम के तहत भारत और पाकिस्तान के मैच के अलावा पहले दिन दो और मुकाबले होंगे. टूर्नामेंट 23 जून से एक जुलाई तक चलेगा. भारत और पाकिस्तान के मैच के बाद मेजबान और यूरोपीय चैम्पियन नीदरलैंड और 2016 ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना के बीच मैच खेला जाएगा. मौजूदा विश्व कप, विश्व लीग और चैम्पियंस ट्रॉफी विजेता ऑस्ट्रेलिया का सामना रियो ओलंपिक रजत पदक विजेता बेल्जियम से होगा.

नीदरलैंड, अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है जबकि बाकी तीन देशों को एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने न्यौता दिया है. यह टूर्नामेंट कई मायनों में खास है. पुरूष चैम्पियंस ट्रॉफी आखिरी बार खेली जा रही है और पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वियों की भिड़ंत है. पाकिस्तान ने 1978 में पहली चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी की थी. अब आखिरी टूर्नामेंट में वह अपने अभियान का आगाज भारत के खिलाफ करेगा और दुनिया भर के करोड़ों हॉकी प्रेमियों को इस मुकाबले का इंतजार होगा. इसके बाद भारत 24 जून को अर्जेंटीना से और 27 जून को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा. इसके बाद 28 जून को बेल्जियम से खेलना है.

You May Also Like

English News