हाई हील पहनने का शौक था, तो कटवा दिया पैर की

शौक बड़ी चीज है भाई। अब इस 21 साल की लड़की की हरकत को देखकर तो हम यहीं कहेंगे। इसको हाई हील पहनना का इतना शौक था कि इसके लिए इसने अपने पैर ही कटवा लिए।

हैरान करने वाला कदम

अमेरिका में रहने वाली मारिया सेरेना नाम की इस लड़की को हाई हील पहनने का जो शौक है वो हमें नहीं लगता की इस दुनिया में किसी और को होगा। दरअसल मारिया को जन्‍म से ही क्‍लब फुट नाम की बीमारी थी। इसकी वजह से उसका पैर मुड़ा हुआ और अविकसित था।
इस वजह से मारिया हाई हील नहीं पहन पाती थी। साथ ही उसको अपने पैरो को लेकर काफी शर्मिंदगी भी महसूस होती है। उसने पैरों को ठीक करवाने के लिए 16 साल की उम्र में करीब पांच ऑप्‍रेशन करवाएं थे। इससे उसको पैरों में आराम तो मिला लेकिन फिर भी वो हीई हील पहनने के अपने सपने को पूरा नहीं कर पा रही थी। 
मारिया सोचने लगी थी की ऐसे पैर किस काम के जो सपने को पूरा नहीं होने दे। तभी 2009 में एक डॉक्‍टर ने उसको पैर कटवाने का आइडिया दिया जिसको मारिया ने तुरंत स्‍वीकार कर लिया। उसने ऑप्‍रेशन करवा के अपने पैर को कटवा दिया।
ऑप्‍रेशन के 5 महीनें तक उसका घाव भी नहीं रहा था जिसको देखकर मारिया बेहद डर गई थी। लेकिन कुछ टाइम बाद उसका घाव भरने लगा और डॉक्‍टर ने उसके नकली पैर लगा दिया। अब मारिया बेहद खुश है क्‍योंकि वो हीई हील पहनने के अपने सपने को पूरा कर पा रहीं हैं।

You May Also Like

English News