हाउसवाइफ का वीडियो वायरल, अब तक 40 लाख से भी ज्यादा लोगो ने देखा

हाउसवाइफ का वीडियो वायरल, अब तक 40 लाख से भी ज्यादा लोगो ने देखा …! अपने दोस्ती, फिर मुलाकातें, प्यार की आहट और फिर डेट….ऐसे ही कायम होता है एक नया रिश्ता। जो हमारे जीवन को नई तरंगों से भर देता है।इस हाउसवाइफ का वीडियो वायरल, अब तक 40 लाख से भी ज्यादा लोगो ने देखा

यदि सबकुछ ठीक रहे तो अच्छा है लेकिन कई बार जरूरत से ज्यादा विश्वास मुश्किल में डाल सकता है। परेशानी तब और भी बढ़ जाती है जब आप उस अनजान शख्स को सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए ही जानते हैं। आजकल ऑनलाइन डेटिंग के चक्कर में आए दिन बड़ी घटनाएं सामने आ रहीं हैं। यदि आप इनसे बचना चाहते हैं तो प्यार की राह में कदम बढ़ाने से पहले ध्यान रखें साइबर एक्सपर्ट मनीष महाजन की ये बातें….
ऑनलाइन बात पर कितना भरोसा
ऑनलाइन चैटिंग के दौरान आप किसी के बारे में बस वही जानते हैं जो उसने आपको बताया होता है। इसलिए जरूरी नहीं कि वह जो कुछ कह रहा है, वह सही है। जबकि हम प्यार भरी बातें और केयरिंग नेचर समझकर हर बात पर भरोसा करने की कोशिश करते हैं। ऐसे में धोखा खाने की गुंजाइश बढ़ जाती है।
 
ऑनलाइन फैसले से बचें
किसी के साथ रिश्ते को कितना आगे ले जाना है इस बात का फैसला ऑनलाइन चैटिंग के जरिए न करें। किसी से ऑनलाइन बात करते समय हमारी पूरी कोशिश होती है कि सामने वाला हमसे इंप्रेस हो जाए। ऑनलाइन बातचीत के दौरान किसी भी इनसान को उसके ऑनलाइन पर्सनेलिटी के अनुसार जज ना करें।

ये भी पढ़े:> करण जौहर के बेडरूम में मिली इस सुपरस्टार की बीवी…

आखिर वह अनजान है
ऑनलाइन लोगों से मुलाकात के पहले भी ध्यान रखने वाली जरूरी बातें हैं। खास तौर पर यह कि आप उसके व्यक्तिव से पूरी तरह अनजान हैं। जब आप उनसे बात करते हैं, अपना परिचय देते हैं तो यह सब आपको सही लगता है लेकिन जरूरी नहीं कि यह सच हो। आप उस इनसान के बारे में उतना ही जान पाएंगे जितना वह आपको बताना चाहेगा। ऑनलाइन बातचीत के बाद भी यह तय नहीं किया जा सकता है उसने अपने बारे में जो कहा वह सब सही है।
 
किसी जाल से कम नहीं ऑनलाइन डेटिंग
आजकर ऑनलाइन डेटिंग के पीछे कई गिरोह काम कर रहे हैं। जो युवाओं को भटकाने का काम करते हैं। इनके निशाने पर खासतौर पर लड़कियां होतीं हैं, क्योंकि वे जल्दी ही किसी पर भी भरोसा कर लेतीं हैं। आपको ऐसे लोगों की ही पहचान करनी चाहिए और उनसे दूर ही रहना चाहिए क्योंकि इससे आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

हर नजर से परखें
ऑनलाइन चैटिंग के बाद जब मुलाकातों का दौर शुरू होता है तो हर बार बातचीत पर गौर करें। सवालों के भीतर से सवाल निकालें। जरूरत पड़े तो क्रास चेक भी करें। कुल मिलाकर हर व्यक्ति को हर नजर से परखें। उसके हर रिएक्शन पर नजर रखें। कोशिश करें कि ऐसे लोगों से प्यार और शादी जैसा रिश्ता कायम करने की बजाए केवल दोस्ती तक सीमित रहें।

अपनी निजी जानकारी ना दें
ऑनलाइन बातचीत के दौरान अपनी निजी जानकारी शेयर ना करें। अगर आपको सामने वाली की बातों से इंप्रेस हो रहे हैं तो इसका मतलब नहीं कि आप उसके साथ अपनी सारी निजी जानकारी शेयर कर सकते हैं। निजी जानकारी का मतलब अपने परिवार, रिश्ते, घर या ऑफिस का पता, दोस्तों आदि की जानकारी न दें।
ऑनलाइन चैटिंग के नाम पर प्रायोजित विडियो बना के सोशल मीडिया पर खूब अश्लीलता परोसी जा रही है, ऐसे में अगर कोई लिक का दावा भी करे तो भी उस पे विश्वास न करें…
 

You May Also Like

English News