हाथ की छोटी उंगली से जानिए अपने करियर-आर्थिक स्थिति का हाल 

हस्तरेखा विज्ञान की मदद से प्राचीन समय से ही लोगों को अपने जीवन से जुड़े कई सवालों के हल मिलते आए हैं। ऐसे ही इस विज्ञान के अनुसार, आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली का अपना खास महत्व होता है। दरअसल इससे जहां आपके व्यक्त‌ित्व का पता चलता है, वहीं ये आपके आर्थिक स्थिति और कर‌ियर के बारे में भी कई बातें बताती हैं। चलिए जानें क्या है वह बातें और कैसे उनकी मदद से संवर सकता है आपका भविष्य… हाथ की छोटी उंगली से जानिए अपने करियर-आर्थिक स्थिति का हाल 

अगर छोटी उंगली है यहां तक पहुंचती 

शास्त्र के अनुसार, अगर आपकी हथेली में छोटी उंगली अनाम‌िका उंगली के नाखून तक पहुंचती है तो इससे आपके भाग्यशाली होने का पता चलता है। इसके साथ ही ये इस बात का भी संकेत देता है कि आप अपनी प्रत‌िभा से नौकरी या व्यवसाय में बड़ी सफलता हास‌िल करेंगे। वहीं समाज में आपको मान-सम्मान का लाभ भी म‌‌िलता है। 

क्या कहता है विज्ञान 

ऐसे छोटी उंगली के बारे में हस्तरेखा व‌िज्ञान में बताया गया है क‌ि यह ज‌ितनी लंबी होगी, उतना ही ये भाग्यशाली और शुभ होता है। असल में इस उंगली का लंबा होना इस बात का द्योतक है क‌ि व्यक्त‌ि भविष्य में सफल प्रशासक और नेतृत्वकर्ता बन सकता है। 

ऐसे लोग होते हैं बुद्धिमान  

दिलचस्प बात है कि हस्तरेखा व‌िज्ञान के अनुसार, ज‌िनके हाथ में छोटी उंगली, अनाम‌िका उंगली के तीसरे पोड़ के आधे से भी आगे बढ़ी हुई होती है, वह का काफी बुद्ध‌िमान और कुशल स्वभाव के धनी होते हैं। इसके अलावा भविष्य में ऐसे व्यक्त‌ि प्रशासन‌िक अध‌िकारी हो सकते हैं। 

अगर है बुध पर्वत उभरा तो… 

छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत स्थित होता है। जिसके बारे में हस्तरेखा व‌िज्ञान में बताया गया है कि ज‌िन व्यक्त‌ियों के हाथ में बुध पर्वत उभरा है और इस पर बुध रेखा गहरी-सीधी और लाल‌िमा ल‌िए है, उनकी हथेली में भद्र योग बनता है। इसका अर्थ हुआ कि जिसकी हथेली में ऐसा योग बनता है वह काफी कुशाग्र बुद्धि वाले होते हैं। जो आगे चलकर अपनी बुद्ध‌ि से कुछ ऐसा काम कर जाते हैं कि उन्हें प्रस‌‌िद्ध‌ि और अपार धन की प्राप्त‌ि होती है।

You May Also Like

English News