हादसों का दिन: देश से लेकर विदेश तक, कल घटी इन 4 बड़ी घटनाओं में हुईं 84 लोगों की मौत

कल रविवार यानी एक जुलाई का दिन इतिहास में ‘हादसों का दिन’ नाम से दर्ज हो गया है. देश से लेकर विदेश तक कल चार दिल दहला देने वाली घटनाओं में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली के बुराड़ी में 11 शव मिलने की खबर आई थी कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बस गिरने से 48 लोगों की मौत हो गई. वहीं महाराष्ट्र में भीड़-भीड़ ने पीट-पीटकर पांच लोगों की हत्या कर दी तो शाम होते होते अफगानिस्तान में हुए बम बलास्ट में 20 लोग मारे गए.कल रविवार यानी एक जुलाई का दिन इतिहास में ‘हादसों का दिन’ नाम से दर्ज हो गया है. देश से लेकर विदेश तक कल चार दिल दहला देने वाली घटनाओं में कम से कम 84 लोगों की मौत हो गई. दिल्ली के बुराड़ी में 11 शव मिलने की खबर आई थी कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में बस गिरने से 48 लोगों की मौत हो गई. वहीं महाराष्ट्र में भीड़-भीड़ ने पीट-पीटकर पांच लोगों की हत्या कर दी तो शाम होते होते अफगानिस्तान में हुए बम बलास्ट में 20 लोग मारे गए.   दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 11 शव मिलने से सनसनी   कल दिल्ली के बुराड़ी इलाके के एक घर से 11 शव मिलने से सनसनी फैल गई. 1 शवों में सात महिलाओं के जबकि चार पुरुषों के हैं. इनमें से कुछ शव फंदे से लटके मिले जबकि कुछ के शव जमीन पर पड़े हुए थे. इन शवों के हाथ और पैर भी बंधे हुए थे. वहीं, कुछ की आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी. मृतक परिवार भाटिया परिवार के नाम से जाना जाता था और बुराड़ी के संत नगर में अपने दोमंजिले घर में एक ग्रॉसरी की दुकान और प्लाइवुड की दुकान चलाता था. (यहां पढ़ें पूरी खबर)   उत्तराखंड में बस खाई में गिरी, 48 लोगों की मौत   उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट इलाके में एक बस खाई में गिर जाने से 48 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ये हादसा सुबह करीब 8:45 बजे हुआ था. ये बस जब भौंनकोट से रामनगर की ओर जा रही थी तभी क्वीन गांव के पास करीब 60 मीटर नीचे खाई में गिर गई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)   महाराष्ट्र में भीड़ ने पीट-पीटकर की 5 की हत्या   महाराष्ट्र के धुले जिले बेकाबू भीड़ ने कल बच्चा चोर गैंग समझकर पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बीते एक हफ्ते से धुले जिले में बच्चा चुराने वाले गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह उड़ी हुई थी और इसी अफवाह के चलते भीड़ ने कानून अपने हाथ में ले लिया और पांच लोगों को पीट-पीटकर जान से मार दिया. ये घटना रविवार को जिले के साक्री तालुका में घटी घटी है. इस मामले में पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है.  (यहां पढ़ें पूरी खबर)   अफगानिस्तान बम धमाके में 20 लोगों की मौत   अफगानिस्तान के जलालाबाद में विस्फोट की एक घटना में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. मारे गए 20 लोगों में से 12 लोग हिंदू और सिख थे. इस हमले में स्थानीय सिख नेता अवतार सिंह खालसा की भी मौत हो गई है. अवतार सिंह खालसा अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव भी लड़ने वाले थे. बता दें कि एक आत्मघाती हमलावर ने ये बम ब्लास्ट किया है. जलालाबाद , नंगरहार प्रांत की राजधानी है.

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में 11 शव मिलने से सनसनी

कल दिल्ली के बुराड़ी इलाके के एक घर से 11 शव मिलने से सनसनी फैल गई. 1 शवों में सात महिलाओं के जबकि चार पुरुषों के हैं. इनमें से कुछ शव फंदे से लटके मिले जबकि कुछ के शव जमीन पर पड़े हुए थे. इन शवों के हाथ और पैर भी बंधे हुए थे. वहीं, कुछ की आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी. मृतक परिवार भाटिया परिवार के नाम से जाना जाता था और बुराड़ी के संत नगर में अपने दोमंजिले घर में एक ग्रॉसरी की दुकान और प्लाइवुड की दुकान चलाता था. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

उत्तराखंड में बस खाई में गिरी, 48 लोगों की मौत

उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा ब्लॉक के धूमाकोट इलाके में एक बस खाई में गिर जाने से 48 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. ये हादसा सुबह करीब 8:45 बजे हुआ था. ये बस जब भौंनकोट से रामनगर की ओर जा रही थी तभी क्वीन गांव के पास करीब 60 मीटर नीचे खाई में गिर गई. (यहां पढ़ें पूरी खबर)

महाराष्ट्र में भीड़ ने पीट-पीटकर की 5 की हत्या

महाराष्ट्र के धुले जिले बेकाबू भीड़ ने कल बच्चा चोर गैंग समझकर पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. बीते एक हफ्ते से धुले जिले में बच्चा चुराने वाले गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह उड़ी हुई थी और इसी अफवाह के चलते भीड़ ने कानून अपने हाथ में ले लिया और पांच लोगों को पीट-पीटकर जान से मार दिया. ये घटना रविवार को जिले के साक्री तालुका में घटी घटी है. इस मामले में पुलिस ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है.  (यहां पढ़ें पूरी खबर)

अफगानिस्तान बम धमाके में 20 लोगों की मौत

अफगानिस्तान के जलालाबाद में विस्फोट की एक घटना में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं. मारे गए 20 लोगों में से 12 लोग हिंदू और सिख थे. इस हमले में स्थानीय सिख नेता अवतार सिंह खालसा की भी मौत हो गई है. अवतार सिंह खालसा अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव भी लड़ने वाले थे. बता दें कि एक आत्मघाती हमलावर ने ये बम ब्लास्ट किया है. जलालाबाद , नंगरहार प्रांत की राजधानी है.

You May Also Like

English News