हार्दिक ने कहा BJP के पास है मेरी फर्जी सेक्स सीडी, चुनाव से ठीक पहले होगी जारी

गुजरात में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में गुजरात अनुचित तरीके अपना सकती है। हार्दिक ने यह आरोप चुनाव आयोग की तरफ से विभिन्न त्रुटियों के कारण 3350 मतदाता पुष्टि पर्ची मशीन (वीवीपैट) के खारिज करने के बाद लगाया है। 
पटेल ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘निर्वाचन आयोग की तरफ से पहले चरण की जांच में 3350 मतदाता पुष्टि पर्ची मशीन फेल हो गई। मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि भाजपा यह विधानसभा चुनाव अनुचित तरीकों से लड़ेगी।’ 
गुजरात के मुख्य निर्वाचन आयुक्त बीबी स्वैन ने बुधवार को 3350 वीवीपीएटी मशीनों के खराब होने की जानकारी दी थी। राज्य में 9 और 14 दिसंबर को दो चरण में होने वाले चुनाव के लिए 70182 वीवीपीएटी मशीनों को ईवीएम से जोड़ा जाना है।

साथ ही हार्दिक ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि मुझे  बदनाम करने के लिए बीजेपी ने फर्जी सेक्स सीडी तैयार की है। इसे चुनाव से ठीक पहले जारी किया जाएगा। इससे ज्यादा बीजेपी से और क्या अपेक्षा की जा सकती है। इसलिए इंतजार करिए, देखिए और आनंद लीजिए।’ 

हार्दिक पटेल के आरोपों का चुनाव आयोग ने दिया जवाब

हार्दिक के लगाए गए आरोपों के बाद चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने सफाई देते कहा कि पहले चरण की जांच में 3 से 4 फीसदी ईवीएम/वीवीपीएटी मशीनों का फेल आम बात है। 

गुजरात चुनाव में 70 हजार वीवीपीएटी मशीनें इस्तेमाल होनी है और इसमें 5 फीसदी मशीनों का फेल हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मतदानकर्मी पहली बार वीवीपीएटी मशीनों का इस्तेमाल कर रहे हैं, इसलिए मशीनों के खराब होने का प्रतिशत ज्यादा है।

 

You May Also Like

English News