हाशिम अमला की ईमानदारी की हर जगह हो रही है तारीफ़,जरुर देखें विडियो

क्रिकेट को जेंटलमेन गेम कहा जाता था, लेकिन जैसे जैसे क्रिकेट के ओवर कम होते गए क्रिकेट की मर्यादाएं भी टूटने लगीं । आईपीएल ने तो क्रिकेट का रंग रूप बदल दिया है, खिलाड़ी एक दूसरे को भिड़ जाते हैं. विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुई गहमागहमी को शायद ही कोई भूल सके और ये सभी चीजें उनकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव ही डालती हैं लेकिन ऐसे में जब कोई खिलाड़ी खेलभावना का परिचय दे तो कहना ही क्या…

हाशिम अमला की ईमानदारी की हर जगह हो रही है तारीफ़,जरुर देखें विडियोऐसा ही वाकया शुक्रवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच के दौरान भी सामने आया।
हुआ यूं कि पंजाब के ओपनर हाशिम अमला पहले ही ओवर में अनिकेत चौधरी की गेंद को खेलने की कोशिश में अपना बल्ला लगा बैठे और बॉल सीधे विकेटकीपर केदार जाधव के दस्तानों में समा गई। लेकिन इस पर मैदान में मौजूद किसी भी खिलाड़ी ने कोई अपील नहीं की क्योंकि किसी को अंदाजा ही नहीं हुआ था कि बैट से बॉल लगी है।

हालांकि हाशिम अमला को पता था कि गेंद उनके बल्ले को छूकर निकली है. हाशिम अमला ने जैंटलमेन गेम की इज्ज़त रखी और अंपायर के आउट दिए बगैर ही सीधे पवेलियन की ओर लौटने लगे। अमला आउट थे, ये बात रीप्ले में देखने पर भी सामने आई । अमला की इस खेलभावना को मैच देख रहे हर शख्स ने सराहा।

पंजाब को हाशिम अमला के रूप में महज 2 रन पर पहला झटका लगा । इसके बाद मार्टिन गप्टिल 9 और शॉन मार्श 20 रन बनाकर जल्द चलते बने । आलम ये रहा कि 78 रन पर पंजाब की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने 19 रन बनाकर पंजाब को 138 के स्कोर तक पहुंचाया और यही ओवर मैच के लिए निर्णायक साबित रहा।
आसान से टारगेट का पीछा करते हुए बैंगलोर सिर्फ 119 रन ही बना सकी और इसी के साथ आरसीबी ने घरेलू मैदान पर खेलने के बावजूद अपना 9वां मैच हारा । पंजाब ने अभी तक इस सीजन में 10 मैच खेले हैं, जिनमें से इस टीम ने 5 में जीत दर्ज की है। +0.292 के नेटरनरेट के साथ प्रीति जिंटा की टीम प्वाइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर है।

You May Also Like

English News