हास्टल में रहने वाले छात्र की गोली मारकर हत्या

लखनऊ ,26 दिसम्बर अलीगंज स्थित एक पूर्व सभासद के हास्टल में रहने वाले एक छात्र की रविवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी। अभी तक इस मामले में पुलिस किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है। एसपी टीजी दुर्गेश कुमार ने बताया कि वराणसी जनपद निवासी 30 वर्षी स्वदीप उर्फ सोनू दो माह से अलीगंज के मेहंदीटोला निवासी पूर्व सभासद अशोक मिश्र के मानस ब्वायज हास्टल के कमरा नम्बर 30 में रह रहा था।
स्वदीप बैंकिंग की कोचिंग कर रहा था। बताया जाता है कि रविवार की देर रात कुछ लोग स्वदीप को घायल अवस्था में इलाज के लिए नीरा नर्सिंग होम लेकर पहुंचे। डाक्टरों ने स्वदीप को देखते ही मृत घोषित कर दिया। उसके सिर पर गोली लगी थी।
डाक्टरों ने जैसे ही स्वदीप को मृत घोषित किया उसके साथ आये युवक वहां से भाग निकले। मामले को संदिग्ध देख नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने फौरन इस बात की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। सूचना पाकर मौके पर अलीगंज पुलिस भी पहुंच गयी। नर्सिंग होम के लोगों ने बताया कि मृत युवक के साथ आये लोग बार-बार उसका नाम स्वदीप बता रहे थे और उन लोगों ने यह भी बताया कि वह मानस ब्वायज हास्टल में रहता है। इस जानकारी के बाद अलीगंज पुलिस कुछ ही देर में मानस ब्वायज हास्टल पहुंची। छानबीन की गयी तो पता चला कि स्वदीप इसी हास्टल में रहता था। पुलिस जब उसके कमरे में पहुंची तो वहां का मंजर देख पूरी घटना समझ गयी। कमरे में खून बिखरा पड़ा था।
हास्टल के एक कमरे में रहने वाले प्राइवेट कम्पनी कर्मचारियों ने बताया कि स्वदीप के कमरे से कुछ देर पहले बहुत तेज-तेज चिल्लाने की आवाज सुनाई दी थी। इसके बाद अचानक गोली चलने की आवाज आयी और पूरे हास्टल में अफरा-तफरी मच गयी। छानबीन के बाद पुलिस ने स्वदीप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हास्टल मालिक के बेटे व उसके साथी पर लगा हत्या का आरोप छात्र स्वदीप की हत्या के मामले में छानबीन के दौरान पुलिस को इस बात का पता चला कि स्वदीप के कमरे में क्रिस्मस की एक पार्टी का आयोजन किया गया था।
इस पार्टी में हास्टल मालिक का बेटा अभिषेक उर्फ रिुंकू व उसका साथी मडिय़ांव निवासी दीपक भी शामिल हुए थे। बताया जाता है कि हास्टल में ही मीट भी बनाया गया था और शराब का भी इस्तेमाल हुआ था। पुलिस का मानना है कि पार्टी के दौरान शराब के नशे में स्वदीप का कुछ लोगों से विवाद हुआ और फिर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी। इस मामले मेें फिलहाल हास्टल मालिक के बेटे रिंकू व उसके साथी दीपक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गयी है। इंस्पेक्टर अलीगंज ने बताया कि इस मामले में छानबीन की जा रही है। कुछ लोगों का कहना है कि नामजद आरोपी दीपक के पास लाइसेंसी पिस्टल है।

 
 
 
 

You May Also Like

English News