हिंसक झड़प के बाद जैतारण में आज भी कर्फ्यू, 24 लोग हिरासत में

राजस्थान में पाली जिले के जैतारण इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद रविवार को माहौल शांत रहा. इसके बावजूद स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए सोमवार को भी कर्फ्यू लगा रहेगा.हिंसक झड़प के बाद जैतारण में आज भी कर्फ्यू, 24 लोग हिरासत में

दिनभर दूध तथा सब्जी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है. शहर के मुख्य मार्ग बंद है. जिस कारण बसें समेत अन्य वाहन शहर में नहीं आ पा रहे हैं. फिलहाल पुलिस ने उपद्रव फैलाने के मामले में 24 लोगों को हिरासत में लिया है.   

बता दें कि जैतारण में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हो जाने के बाद धारा 144 लगा दी गई थी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हनुमान जयंती का जुलूस नयापुरा इलाके से गुजर रहा था. तभी दो समुदायों के बीच दुकान के बाहर नारेबाजी को लेकर बहस हो गई और फिर दोनों तरफ से पथराव होने लगा.

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, कुछ लोगों ने आगजनी शुरू कर दी. वहां खड़ी बस और मोटरसाइकिल में आग लगा दी गई. इस दौरान 9 वाहन जलकर खाक हो गए. इसके अलावा सड़क किनारे 8 दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया गया. पथराव में 12 लोगों को चोट आई हैं, जिसमें 3 पुलिसकर्मी भी घायल हैं.

घटना की सूचना मिलते ही पाली के जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और जलदाय मंत्री सुरेंद्र गोयल भी पहुंच गए थे. पुलिस प्रशासन के अनुसार अब हालात काबू में हैं. 

संवेदनशील इलाकों में ड्रोन से तलाशी…

पुलिस ने संवेदनशील स्थानों पर मकानों की छतों पर पत्थर तथा अन्य आपत्तिजनक सामग्री होने के अंदेशे में ड्रोन उड़ाकर तलाशी अभियान भी चलाया गया. शनिवार को हनुमान जयंती के अवसर पर निकाले गए शोभायात्रा पर पथराव के बाद दो पक्षों में हुए संघर्ष के बाद शहर थम सा गया है.

You May Also Like

English News