हिन्दुओं को सीएम योगी ने दिया शानदार गिफ्ट, कैलाश-मानसरोवर जाने पर मिलेंगे एक लाख रुपए

उत्तर प्रदेश में सीएम का पद संभालने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे। उन्होंने यहाँ एमपी इंटर कालेज में आयोजित सभा का संबोधन किया। सभा में उन्होंने सबसे पहले यूपी की माताओं और बहनों का जिक्र किया। उन्होंने प्रदेश की सभी महिलाओं को सुरक्षा का अहसास दिलाया और डर को दूर रख जिन्दगी को खुलकर जीने की बात की। इस दौरान सीएम योगी ने कैलाश और मानसरोवर जैसे तीर्थ स्थानों पर यात्रा करने वाले सभी भक्तों को सरकार की ओर से एक लाख रुपए का सहयोग देने की बात की। इससे पहले अखिलेश सरकार रहने तक हज यात्रियों को सब्सिडी मुहैया कराई जाती थी।कैलाश और मानसरोवर यात्रा पर मिलेगा सरकारी सहयोग

योगी ने कहा कि प्रदेश में जाति-मजहब के नाम पर भेदभाव नहीं होगा और न ही समुदाय विशेष के तुष्टिकरण की नीति अपनाई जाएगी. उन्होंने कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले तीर्थयात्रियों को सरकार की तरफ से एक लाख रुपए की मदद देने का भी ऐलान किया. योगी ने भाषण के में कहा कि वो जब सीएम बने थे उन्हें सबसे ज्यादा महिलाओं के फोन आए थे। योगी ने कहा कि अभी तक यूपी में महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रहीं थीं और व्यापारी डरकर पलायन करने के लिए मजबूर थे।

योगी ने पीएम मोदी की तरफ करते हुए कहा कि उन्होंने जब गोरखपुर में एम्स और फर्टिलाइजर के कारखाने की नींव रखी थी तब हमने विकास की झलक देखी थी। उन्होंने यूपी में मिली प्रचंड जीत का श्रेय मोदी और अमित शाह की नीतियों को दिया। योगी ने साफ़ कहा कि यूपी में अब किसी को भी डरने की ज़रुरत नहीं है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि जाति या मजहब के नाम पर किसी से भेदभाव नहीं किया जाएगा।

हालांकि उन्होंने ये भी साफ़ कर दिया कि किसी भी समुदाय के साथ तुष्टिकरण की राजनीति अब ख़त्म हो गई है। उन्होंने रोमियो स्क्वायड पर भी कहा कि प्रेमी जोड़ों को किसी से घबराने की ज़रुरत नहीं है ये सिर्फ छेड़छाड़ करने वाले ‘शोहदोंके लिए है। योगी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों को लेकर भी विशेष योजनाएं बना रही है। उन्होंने कहा कि सरकार इस बार यूपी में पैदा होने वाला 100 प्रतिशत गेहूं खरीदेगी। इसके अलावा फसलों का समर्थन मूल्य भी सीधे किसानों के खाते में जाएगा।

You May Also Like

English News