हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानों में हुई झमाझम बारिश, मिली गर्मी से कुछ राहत..

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हिमाचल में रविवार को झमाझम बारिश हुई। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी क्षेत्रों में बारिश तथा ओलावृष्टि होने से प्रदेश के तापमान में भी गिरावट आई है।हिमाचल के पहाड़ों पर बर्फबारी के कारण मैदानों में हुई झमाझम बारिश, मिली गर्मी से कुछ राहत..

यह भी पढ़े: जानिए: कौन दे रहा है PM मोदी की हत्या करने के लिए 50 करोड़ रुपये का ऑफर, विदेश से आई एक कॉल

सूबे में बदले मौसम के मिजाज से मैदानी इलाकों में गर्मी से झुलस रहे लोगों ने भी राहत की सांस ली है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला
ने सोमवार और मंगलवार को भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है। रविवार दोपहर को राजधानी शिमला में झमाझम बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई। इससे ठंड बढ़ गई है।

धौलाधार की पहाड़ी पर ताजा हिमपात

प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति के साथ धर्मशाला की धौलाधार की पहाड़ी पर ताजा हिमपात हुआ है। बारिश के बाद पिछले कई दिनों से तप रहे प्रदेश के ऊना जिले में रविवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री दर्ज किया गया। 

शिमला में 25.4, धर्मशाला 27.8, सोलन 29.2, नाहन 35.5, कांगड़ा 30.7, भुंतर 30.8 और सुंदरनगर में 32.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। रविवार को शिमला में सबसे ज्यादा 23.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 

ऊना में 9 मिलीमीटर बारिश दर्ज 

इसके अलावा सुंदरनगर में 3.4, भुंतर में .7 एमएम, काल्पा में .6 एमएम, धर्मशाला में 2.8 एमएम, ऊना में 9 मिलीमीटर, सोलन में 1 और कांगड़ा में 1.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

जिला कुल्लू, लाहौल-स्पीति, चंबा, भरमौर, तीसा, सलूणी और किहार इलाकों में सुबह से हल्की-हल्की बारिश होती रही, जबकि भरमौर और तीसा के ऊंचे पहाड़ों की चोटियों पर ताजा हिमपात हुआ है।

इसके अलावा धौलाधार पर्वतमाला पर हल्की बर्फबारी हुई। सिरमौर जिले के ऊंचे इलाकों हरिपुरधार, संगड़ाह, नौहराधार, शिलाई के कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई। 

 
 

You May Also Like

English News