हिमाचल चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, छोटे किसानों को 1 लाख तक के ब्याजमुक्त लोन का वादा

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस दौरान नए वादों के साथ कांग्रेस ने पिछली सरकार के 95 फीसदी वादे पूरे करने का भी दावा किया.हिमाचल चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, छोटे किसानों को 1 लाख तक के ब्याजमुक्त लोन का वादा

मानहानि केस: हाइकोर्ट ने केजरीवाल को लगाई फटकार, जेटली के खिलाफ मांगे थे दस्तावेज

बुधवार को घोषणा पत्र कमेटी के चेयरमैन ठाकुर कॉल सिंह ने मेनिफेस्टो जारी किया. उन्होंने बताया कि पिछले 5 सालों में हमने जो वादे किए थे वो 95% फीसदी पूरे किए हैं. साथ ही कहा कि लोगों की शिकायत के लिए शिकायत आयुक्त की नियुक्ति कर जीरो करप्शन को लागू किया जाएगा.

घोषणा पत्र की मुख्य बातें:

-छोटे किसानों को बिना ब्याज  के 1 लाख रुपये तक का लोन.

-स्कूली छात्रों को 1 जीबी डेटा के साथ 50 हजार लैपटॉप.

-मजदूरों की दिहाड़ी बढ़ाकर 350 रुपये की जाएगी.

-जंगली जानवरों से बचने के लिए ठोस नीति बनाई जाएगी.

-नये खोले गए स्कूलों ओर कॉलेजों में स्टाफ की नियुक्ति की जाएगी.

-2 साल के कांट्रेक्ट नौकरीपेशा लोगों को रेगुलर किया जाएगा. 

– हर रोज आउट सोर्स करने वालों को 3 साल में रेगुलर किया जाएगा.

– डेढ़ लाख तक नौकरियां दी जाएंगी.

घोषणा पत्र जारी करते वक्त कॉल सिंह ने बताया कि उनकी सरकार ने पिछले पांच सालों में 75000 नौकरियां दी है और आने वाले वक्त में इनकी संख्या डेढ़ लाख तक बढ़ाई जाएगी. उन्होंने दावा किया कि वीरभद्र सरकार ने थोक में विकास कार्य किए हैं.

बीजेपी से बेहतर घोषणा पत्र

अपने वादे-इरादों को बताते हुए कांग्रेस नेताओं ने ये भी कहा कि उनका घोषणा पत्र बीजेपी से कहीं ज्यादा बेहतर है. इसके अलावा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि कमेटी के चेयरमैन ठाकुर कॉल सिंह और उनकी पूरी टीम ने घोषणा पत्र तैयार करने में बहुत मेहनत की है.

9 नवंबर को मतदान

हिमाचल प्रदेश में 68 सीटों पर 9 नवंबर को मतदान किया जाएगा. जिसके नतीजे 18 दिसंबर को घोषिण होंगे. बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम उम्मीदवार घोषित किया है, वहीं कांग्रेस का चेहरा एक बार फिर वीरभद्र सिंह ही होंगे.

You May Also Like

English News