हिमा दास की जीत के पलों ने पीएम मोदी को किया भावुक, बताया- कभी न भूलने वाला पल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईएएएफ टूर्नामेंट में इतिहास रचने वाली हिमा दास की सराहना की है. पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने हिमा को उनकी उपलब्धि के लिए बधाई दी है. साथी ही मोदी ने जीत के बाद उस भावुक क्षण का भी जिक्र किया है.कौन हैं हिमा दास? आपको बता दें आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा ने स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है. हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की. इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं.   धान की खेती करने वाले एक किसान की बेटी हिमा नागोन जिले की निवासी हैं. उन्होंने गुरुवार को इस स्पर्धा में अमेरिका और जमैका की धावकों को पछाड़ते हुए सोना जीता.

कभी न भूलने वाला पल है हिमा दास की जीत- पीएम मोदी

ट्विटर पर एक वीडियो जारी करते हुए पीएम ने लिखा, ”हिमा दास की जीत कभी न भूलने वाला पल है. इस अद्भुत जीत के बाद तिरंगे को ढूंढ़ना और ठीक इसके बाद राष्ट्रगान के दौरान हिमा का भावुक होना, वाकई मेरे दिल की गहराइयों को छू गया. यह काफी ऊंची छलांग है. किस भारतीय के यह देखकर खुशी के आंसू नहीं छलकेंगे!’कौन हैं हिमा दास?

आपको बता दें आईएएफ वर्ल्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप की महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में हिमा ने स्वर्ण जीत कर इतिहास रचा है. हिमा ने राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए जीत हासिल की. इसी के साथ वह इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में स्वर्ण जीतने वाली भारत की पहली महिला बन गई हैं.

धान की खेती करने वाले एक किसान की बेटी हिमा नागोन जिले की निवासी हैं. उन्होंने गुरुवार को इस स्पर्धा में अमेरिका और जमैका की धावकों को पछाड़ते हुए सोना जीता.

 
 

You May Also Like

English News