डोनाल्ड ट्रंप के एक फोन से हिल गए नवाज शरीफ

नई दिल्ली : अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की है। नवाज शरीफ के प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप ने सोमवार को शरीफ से बातचीत की थी। उन्होंने इस बारे में विस्तार से बताने को मना कर दिया।

 

डोनाल्ड ट्रंप के एक फोन से हिल गए नवाज शरीफ

नगरोटा हमला: आर्मी अफसरों की ‘बहादुर’ पत्नियों ने…

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप ने पाकिस्तान की समस्याओं के समाधान के लिए अमेरिका की भूमिका के बारे में बात की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रंप ने पाकिस्तान आने और शरीफ से मिलने की भी इच्छा व्यक्त की। ट्रंप की तरफ से इस तरह के किसी बातचीत की पुष्टि नहीं हुई है।
 
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान के बारे में कई तल्ख बयान दिए थे। ट्रंप ने पाकिस्तान में आतंकवादी ठिकानों को लेकर उसपर काफी बरसे थे। ट्रंप ने बराक ओबामा प्रशासन की ओसामा बिन लादेन की जानकारी देने वाले पाकिस्तानी डॉक्टर को जेल में मदद नहीं कर पाने की भी काफी आलोचना की थी।
ट्रंप के अमेरिका का राष्ट्रपति चुने जाने के बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा था पाकिस्तान आंतकवाद के खिलाफ लड़ाई में ट्रंप के साथ मिलकर काम करने को इच्छुक है।

You May Also Like

English News