हीरोइनों के बारे में गंदी बातें लिखकर पास हुआ ये छात्र !

अभिनेत्रियों के बारे में गंदी बातें – स्कूल और कॉलेजों में पढ़नेवाले छात्र पूरे साल भर जमकर पढ़ाई करते हैं ताकि परीक्षा के दौरान वो सभी सवालों के सही जवाब लिखकर अच्छे नंबरों से पास हो सकें.

परीक्षा के दौरान कई छात्रों के नकल करने की खबरें भी आती हैं, जबकि कई छात्र पूरे साल मौज-मस्ती करते हैं और परीक्षा के एक दिन पहले रात भर जागकर पढ़ते हैं.

लेकिन आज हम जो वाकया आपको बताने जा रहे हैं वो वाकई हैरान करनेवाला है. क्योंकि यह मामला एक ऐसे छात्र से जुड़ा हुआ है जिसने परीक्षा में सवालों के जवाब की जगह बॉलीवुड की हीरोइनों के बारे में गंदी बातें ना सिर्फ लिखी बल्कि वो पास भी हो गया.

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में गंदी बातें

गुजरात बोर्ड परीक्षा के दौरान लापरवाही का एक बेहद ही चौंकानेवाला मामला सामने आया है. जिसे जानकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. दरअसल गुजरात के राजकोट के रहनेवाले 12वीं कक्षा के एक छात्र ने इकोनॉमिक्स के पेपर में सवालों के जवाब लिखने के बजाय कॉपी में अभिनेत्रियों के बारे में गंदी बातें लिख दी.

उस छात्र ने अपने परीक्षा पेपर में सवालों के जवाब की जगह बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय और रानी मुखर्जी के साथ अपनी फैंटसी की बातें लिख डाली.

लेकिन यहां हैरत की बात तो यह है कि अभिनेत्रियों के बारे में गंदी बातें लिखने के बावजूद उस छात्र को पासिंग मार्क्स मिल गए.

लापरवाही की तो हद ही हो गई

हालांकि इस परीक्षा के पेपर्स को जिस शिक्षक ने चेक किया था उसने उस छात्र को पासिंग नंबर भले ही दे दिया लेकिन जब मॉडरेटर ने कॉपी चेक किया तब उसे फेल करते हुए सिर्फ 14 नंबर ही दिए. अभिनेत्रियों के बारे में अपशब्द और अश्लील बातें लिखने के लिए उसके 22 अंक घटा दिए.

वहीं जिस शिक्षक ने कॉपी चेक की थी उस पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है. गुजरात बोर्ड के पूर्व सचिव के मुताबिक इस लापरवाही के मामले में साफ पता चलता है कि पेपर चेक करने वाले शिक्षक ने कॉपी में लिखे हुए उत्तर को पढ़ा ही नहीं था.

खबरों की मानें तो इस साल एक हजार शिक्षकों ने 12वीं की जनरल स्ट्रीम के पेपर चेक करने में लापरवाही की थी उन सब पर लापरवाही के लिए जुर्माना लगाया गया है.

गुजरात बोर्ड में कई बार लापरवाही के ऐसे मामले सामने आए हैं जब सिर्फ 18 अंक स्कोर करनेवाले छात्र को 49 अंक दे दिए गए या फिर जिसने सिर्फ 40 अंक स्कोर किए उसे 81 अंक दे दिए गए.

बहरहाल एक छात्र के द्वारा अभिनेत्रियों के बारे में गंदी बातें लिखने के इस मामले को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह की लापरवाही छात्रों के भविष्य के लिए घातक साबित हो सकती है.

 

You May Also Like

English News