हेड कोच रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली की दिल खोलकर की तारीफ

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली की दिल खोलकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली एक ऐसे क्रिकेटर हैं, जो कुछ भी कर सकते हैं। उन्होंने आसमान को भी अपने दायरे में बांध दिया है। वह अद्भुत क्रिकेटर हैं। शास्‍त्री ने कहा कि वह कोलकाता में विराट कोहली के प्रदर्शन से बहुत खुश हैं।    

इंडिया टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने विराट कोहली की रनों की भूख पर दिया यह बड़ा बयानरवि शास्‍त्री ने कहा कि विराट कोहली एक अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। उनके आकर्षक शॉट उन्हें क्रिकेट की दुनिया में एक अलग दर्जा देते हैं। वह कुछ भी कर सकते हैं। मैं उनके प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। कोलकाता में एक प्रमोशनल इवेंट से इतर शास्‍त्री ने कहा कि कोहली के रनों की भूख और उनकी अर्धशतक को शतक में बदलने की कला लाजवाब है।

शास्‍त्री ने कहा कि कोलकाता टेस्ट में बारिश और मौसम के दबाव के बीच टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी। लेकिन विराट कोहली ने अपने स्वभाव के अनुसार क्रिकेट खेलते हुए टीम को टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर ला दिया। ऐसी क्षमता बहुत कम क्रिकेटरों में देखने को मिलती है। 

उल्लेखनीय है कि कोहली कोलकाता की पहली पारी में 0 पर आउट हो गए ‌थे। लेकिन‌ दूसरी पारी में उन्होंने जुझारू शतक लगाते हुए टीम को जीत के नजदीक ला खड़ा किया। विकेटों के पतन के बीच कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर टीम इं‌डिया को संकट से निकाला। कोहली ने 18 वां शतक लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 50 वां शतक पूरा किया। कोहली ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय तथा दुनिया में आठवें बल्लेबाज हो गए हैं।  

अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतकों की बात की जाए तो कोहली आठवें नंबर परा आ गए हैं। उनसे आगे ब्रायन लारा (53), महेला जयवर्धने (54), हाशिम अमला (54), जैक कैलिस (62), कुमार संगकारा (63), रिकी पोंटिंग (71) और दिग्गज सचिन तेंदुलकर (100) हैं।’

You May Also Like

English News