हेमा के जन्मदिन पर बड़ा खुलासा, जब बॉबी देओल ने किया था चाकू से हमला…

16 अक्टूबर 2017 को हेमा मालिनी 69 साल की हो गयी है। 69 साल की इस डिवा ने यह साबित कर दिया की यह सिर्फ अपने समय की टॉप अभिनेत्री ही नहीं बल्कि राजनीति में भी अव्वल हैं।हेमा के जन्मदिन पर बड़ा खुलासा, जब बॉबी देओल ने किया था चाकू से हमला...B’day Special:’ ड्रीम गर्ल’ के इस खास दिन पर जानिए उनके अनसुने राज…

हेमा मालिनी का जन्म 1948 में तमिलनाडु में हुआ था। 20 साल की उम्र में इन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी। उस समय हेमा को अपने को स्टार, अभिनेता धर्मेंद्र से प्यार हो गया था।

1980 में इन दोनों कलाकारों ने शादी कर ली थी। जब धर्मेंद्र ने हेमा से शादी की थी तब धर्मेन्द्र न केवल शादीशुदा थे बल्कि चार बच्चों के पिता भी थे। धर्मेंद्र और हेमा तभी शादी कर सकते थे जब धर्मेन्द्र अपना धर्म परिवर्तन करते। धर्मेन्द्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को कानूनी तौर पर तलाक देने में नाकाम हो गए।

प्रकाश कौर से धर्मेन्द्र की शादी तब हुई जब धर्मेन्द्र सिर्फ 19 साल के थे। इन दोनों की अरेंज मैरिज हुई थी। धर्मेन्द्र और प्रकाश कौर 26 साल साथ में थे। फिर बाद में धर्मेन्द्र ने हेमा से शादी कर ली थी। इस शादी से पूरे फिल्म इंडस्ट्री में हल चल मच गई थी।

पत्रकारों ने उस समय धर्मेन्द्र की पहली पत्नी का इंटरव्यू लेने की बहुत कोशिश की। बहुत सारी नाकाम कोशिशों के बाद एक पत्रकार काफी खुशनसीब थे जिन्हें प्रकाश कौर से मिलने का मौका मिला। प्रकाश कौर ने कहा की मेरे पति ही क्या कोई और भी होता तो हेमा को मेरी जगह पसंद कर लेता।

लेकिन लोगों की हिम्मत कैसे हुई मेरे पति को कुछ भी कहने की। जबकि आधी फिल्म इंडस्ट्री में लोगों के प्रेम संबद्ध हैं। और लोगों ने दूसरी शादी भी की है। वह अपने पति का बचाव नहीं कर रही थी बल्कि हेमा के लिए भी सहानुभूति दिखा रही थीं। उन्होंने कहा की मैं उनकी फीलिंग को समझ सकती हूं लेकिन मैं उसकी जगह होती तो ऐसा नहीं करती।

उसे सबको फेस करना पड़ेगा। अपने घरवालों को। रिश्तेदारों को और अपने दोस्तों को। एक पत्नी और एक माँ के रूप में मैं उन लोगों को सही नहीं बता रही हूं। प्रकाश कौर की बातों से पता चला की वो अपने पति को कितना प्यार करती हैं। उन्होंने कहा की मैं उनसे बहुत प्यार करती हूं वो मेरे बच्चो के पिता है।

यह जो कुछ भी हुआ होना था इसके लिए मैं डेस्टिनी पर आरोप नहीं लगा सकती। अगर मुझे उनकी जरूरत होगी तो वो वहां होंगे। मेरा उनपर से विश्वास खत्म नहीं हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार एक बार बॉबी देओल ने हेमा पर चाकू से अटैक कर दिया था। प्रकाश कहती हैं की मैं बहुत सुंदर नहीं हूं न ही बहुत पढ़ी लिखी हूं लेकिन अपने बच्चों के नजर में इस धरती पर सबसे अच्छी औरत हूं।

इस सब के बावजूद प्रकाश ने बहुत हिम्मत से सबको फेस किया। उन्होंने यह भी साबित किया की असल में एक होममेकर होने का मतलब क्या होता है।

You May Also Like

English News