हेयरकट बदलेगा आपका लुक….

स्टाइलिश दिखना किसे पसंद नहीं है। डिफरेंट ररह के हेयरकट के लिरए आप न सिर्फ खास बल्कि बिदासं सभी नजर आ सकती हैं। समय की कमी के कारण रोज-रोज नया हेयर स्टााइन बनाना आसान नहंी है, लेकिन ऎसी हेयरकट जरूर ट्राय कर सकती हैं, जो कम समय में आपकी पर्सनेलिटी को डिफरेंट लुक दे और आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगाएं। ब्यूटीशियन की मानें तो अब अधिकांश गल्र्स वर्किग हैं। वर्किग होने के कारण उनके पास टाइम की कमी होती है, साथ ही कार्पोरेट फील्ड से जुडे होन के कारण उन्हें अपने लुक पर भी ज्यादा ध्यान देना होता है। ऎसे में मल्टी लेयर, फ्यूजन और बॉब हेयर कट बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं। हेयरकट बदलेगा आपका लुक....

अगर आपके बाल थोडें लंबे है तो आप मल्टी मैजिक हेयर कट को प्रिफर कर सकती है। इस हेयरकट में आपके बालों की लम्बाई भी कम नहीं होती है साथ ही फेस के अनुसार कई तरह की हेयर स्टााइल भी आप आसानी से कैरी कर सकती है। इस हेयर स्टाइल में आप साइड लेयरिंग, फ्यूजन कट और फेस फ्रेस कट जैसे स्टाइल्स बनवा सकती है। ब्यूटीशियन अनिता कहती है, अब लंबे बाल रखना काफी मुश्किल होता है, क्योंकि बालों को खास देखभाल की जरूरत होती है। इसके साथ ही बार-बार बाल संवारने का समय किसी के पास नहीं है। वैसे तो लंबे बालों में कइ्रतरह की हेयर स्टाइल बन सकती है, लेकिन उसके लिए समय चाहिए होता है। ऎसे में मल्टी लेयर मैजिककट बेस्ट ऑप्शन है। इसके जरिए आप एक नहंी, बल्कि कई हेयरस्टाइल आसानी से कैरी कर सकती है। इसमें साइड लेयरिंग और फयूजन कट भी काफी स्मार्ट लुक देते हैं। विशेष बात तो ये हेयर कट मॉडर्न और ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ भी मैच होता है।

साइड लेयर कट
अगर आप खुद को डिपरेंट लुक में दिखाना चाहती हैं, तो बालों को साइड लेयरिंग स्टाइल दे सकीत हैं। यह हेयर स्टाइल काफी डिफरेंट लुक देगा। इसके लिए कट्स को वैट ड्रायर देकर हल्का सा सेट करने की जरूरत होती है। इस बात का खास ध्यान रखें कि बालों को उसी ओर सेट करें, जो आपको सूट करता हो। यह साइड लेयरिंग फेस को यंग लुक देने के साथ ही मॉडर्न भी बनाती है। अगर बालों पर कलर किया हो, तो यह लेयरिंग स्टाइलकाफी स्टाइलिश लुक देता है। इसलिए आप डिफरेंट कलर भी इस्तेमाल कर सकती है।

फ्यूजन-फेस फे्रम कट
इस कट के नाम से ही पता चलता है कि इसमें कई लेयर्स मे डिसकनेक्टेड कट्स दिए जाते हैं। गल्र्स इस हेयर कट को काफी पसंद कर रही है। इस कट को ज्यादा उपयोग आमतौर पर फैशन इंडस्ट्री, सीरियल व फिल्मों में होता है। इस हेयरकट की खास बात यह है कि इसमें बाल काफी भारी-भारी लगते हैं। फ्यूजन हेयर कट हल्के बालों वाली महिलाओं के लिए अच्छा स्टाइल है। इसके अलावा अगर आपका फॉरहेड काफी ब़डा है तो आप फेस फ्रेम हेयर कट भी ट्राई कर सकती है। साइड लेयरिंग के साथ ये बहुत अच्छे लगते हैं। 

छोटे बालों के लिए स्पेशल हेयर कट
स्टाइल्स है ये भी अगर आपके बाल काफी लंबे नहंी है। तो परेशान मत होइए आप छोटे बालों में भी स्टाइलिश हेयरकट पा सकती हे। राजापार्क के ब्यूटी एडं हेयर एक्सपर्ट आसिफ के अनुसार पहले माना जाता था कि छोटे बाल सभी लोगों पर सूट नहीं करते हैं, लेकिन अब ऎसा नहीं है। हर तरह के फेस कट के लिए हेयर स्टाइल आ गए हैं। हर तरह की ड्रेसपर ये फबते हैं। इसमें आप वेवी बॉब, सदाबहार बॉब और क्रॉप के ऑप्शन सलेक्ट कर सकती है।

बॉब कट
ब्यूटीशियन कंगना बताती है कि अब गल्र्स सिंपल कट की कुछ डिफरेंट पसंद करती हैं। इसलिए वे हेयर कट को लेकर डिफरेंट एक्सपेरिमेट करना चाहती है। बॉब हेयरकट सदाबहार कट है। यह हर फेस पर सूट करता है। चेहरे की शेप कैसी भी, बॉब कट फेस के अनुसार ही तय किया जाता है। अगर बीच में पार्टिशन करवाती है, तो एक साइड लंगबे बाल रख सकती है और साथ में फेमिनिन लुक भी चाहिए, उसके लिए बॉब हेयर स्टाइल सबसे बेहतर है। इससे आपका लुक सॉफ्ट लगता है।

क्रॉप स्टाइल
आप छोटे बालों में क्रॉप स्टाइल भी बनवा सकती हैं। बालों के सिरे ब्रोकन एम स्टाइल में कटे होते हैं, जिससे इन पर अधिक मेहनत नहंी करना प़डती

You May Also Like

English News