हेयर कलर कराने से पहले जान लें ये जरुरी बातें

इसमें कोई शक नहीं कि हेयरकट के अलावा हेयर कलर से बालों को मेकओवर देने का तरीका आजकल काफी पॉपुलर हो चुका है। इससे ना सिर्फ आपके सफेद बाल छिप जाते हैं, बल्कि इससे आपको वहीं पुराने नैचुरल हेयर कलर से थोड़ा ब्रेक मिलता है। इसलिए चाहे पार्लर जाकर या खुद घर पर करना हो, इसे कराने या करने से पहले और बाद में कुछ बातों का ध्यान रखना ज़रूरी होता है।

तो आप भी जानिए Izuk Impex के मैनेजिंग डायरेक्टर और हेयर एक्सपर्ट Athar Aftab के टिप्स। बाल कलर करने से पहले इन्हें फॉलो करना ना भूलें। इससे आपके बाल किसी तरह का नुकसान नहीं होगा और साथ ही आपको मिलेगा परफेक्ट लुक।

हमेशा करें हर्बल कलर्स का इस्तेमाल

जब भी बालों को कलर करें तो सिंथेटिक की जगह हर्बल कलर्स का इस्तेमाल करें। सिंथेटिक कलर्स में केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो बालों को ड्राय और सफेद करते हैं। वहीं, हर्बल कलर्स आपके बालों को नैचुरल लुक और शाइन देते हैं।

अपनी स्किन टोन का रखें ख्याल

क्या आपने अपनी दोस्त या किसी सेलेब्स को किसी हेयर कलर में देखा और इसे ट्राय करने की सोच ली। ऐसी गलती आप ना करें। हमेशा हेयर कलर अपनी स्किन टोन का ध्यान रखते हुए चुनें। ना ही ज़्यादा ब्राइट और ना ज़्यादा लाइट कलर चुनें। मार्केट में आपको ब्लैक से बरगंडी और ब्राउन कई ऑप्शन्स मिल जाएंगे। इसलिए इन्हें समझदारी के साथ चुनें।

समय का रखें ध्यान

हेयर कलर लगाने के बाद समय का पूरा ध्यान रखें। लेबल पर इसे जितनी देर लगाकर रखने की सलाह दी गई हो उतने समय के लिए ही लगाकर रखें। जहां बताए हुए समय से ज़्यादा लगाकर रखने पर आपको उस शेड्स से ज़्यादा डार्क लुक मिलेगा वहीं, कम समय तक रखने पर लाइट लुक मिलेगा। इसलिए परफेक्ट हेयर कलर पाने के लिए बताए हुए समय तक इसे बालों पर लगाकर रखें।

लें तेल की मदद

जिस दिन आप बालों को कलर करें उस रात सोने से पहले बालों में तेल ज़रूर लगाएं। इससे आपके बाल स्मूद बनेंगे और इनमें शाइन आएगा। दूसरे दिन शैम्पू करें।

शैम्पू को दें ब्रेक

जिस दिन बालों को कलर करें उस दिन शैम्पू बिल्कुल ना करें। इसे बस पानी से धो लें और रात में तेल लगाएं और दूसरे दिन धोएं। हफ्ते में दो बार शैम्पू का इस्तेमाल करें

You May Also Like

English News