हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं तो रखिये इन बातों का भी ख़याल

आजकल एक्सपेरिमेंट का ज़माना है. कपड़ों से लेकर लुक तक में एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं तो फिर बाल कैसे पीछे छूट सकते हैं. लोग अलग तरह की हेयर स्टाइल के अलावा बालों को कलर करने का फैशन भी आजकल जोरों पर है. बहुत से लोग अपने बाल कलर करवाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो आपको कलर करवाते वक्त ध्यान में रखने चाहिए।

तो इसलिए दोबारा अपना लेते हैं लोग अपना पहला प्यार

अपने बालों के प्रकार के हिसाब से सही डाई या कलर चुनना, डाई या कलर का स्किन पर टेस्ट करना जरुरी होता है। एलर्जी और संवेदनशीलता परख कर ही हेयर डाई या कलर करना चाहिए।

टेम्पररी हेयर कलर अौर सेमी परमानेंट कलर कुछ समय बाद बालों को शैंपू करने से निकल जाता है। वहीं दूसरी तरफ परमानेंट हेयर कलर कुछ हफ्तों तक आराम से चलता है।

बालों में मेहंदी लगी है, तो उन्हें कलर न करें। मेहंदी कलर को बालों पर अच्छी तरह चढ़ने नहीं देती। ऐसे में बालों से मेहंदी का रंग हटने के बाद ही कलर लगाएं। बालों को कलर करने से पहले उन्हें शैंपू करना ना भूलें।

अगर बाल चिपचिपे होंगे, तो उनमें सही तरह से कलर नहीं लग पाएगा। अगर कलर लग भी गया तो लंबे समय तक नहीं रह पाएगा।

गर्म पानी न केवल बालों पर बल्कि हेयर कलर पर भी खराब प्रभाव डालता है इससे बालों का कलर जल्दी निकल जाता है। कलर कराने के बाद जब भी बाल वॉश करें कोशिश कीजिए ठंडे पानी का ही इस्तेमाल करें. इससे कलर जल्दी फीका नहीं पड़ेगा.

You May Also Like

English News