हैकरों ने युवती का फेसबुक एकाउंट किया हैक

लखनऊ , 9 जनवरी  विभूतिखण्ड इलाके में रहने वाली एक युवती का फेसबुक एकाउंट हैक कर जालसाजों ने युवती के परिवार वालों से रुपये मांगने शुरू कर दिये। साइबर जालसाजों के झांसे में आकर युवती के एक परिचित ने हैकरों को अपने एटीएम  की जानकारी दे दी। इसके बाद हैकरों ने उसके खाते से 62 हजार रुपये की आनलाइन खरीदारी कर डाली। युवती को जब इस बात का पता चला तो उसने इस संबंध में विभूतिखण्ड थाने में आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज करायी है।

हैकरों ने युवती का फेसबुक एकाउंट किया हैक

अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला वापस हो सकता है नोटबंदी का फरमान

विभूतिखण्ड के विनम्रखण्ड इलाके में रहने वाली एक युवती का फेसबुक एकाउंट कुछ हैकरों ने हैक कर लिया। इसके बाद उन लोगों ने युवती के नाम पर उसके परिवार वालों व अन्य परिचितओं को मैसेज भेजने शुरू किये। हैकरों ने युवती के नाम पर उन लोगों से रुपये व एटीएम कार्ड की जानकारी भी मांगी। इस बीच युवती के एक परिचित युवक ने फेसबुक एकाउंट पर हैकरों का मैसेज देखा और समझा की मैसेज युवती ने भेजा है। इसके बाद उसने अपने एटीएम की सारी जानकारी फेसबुक एकाउंट पर डाल दी।

युवक के एटीएम की सारी जानकारी मिलने के बाद हैकरों ने उसके खाते से 61999 रुपये की शापक्लूस से आनलाइन शापिंग कर डाली। बीते 5 जनवरी को युवती को अपने फेसबुक एकाउंट के हैक होने का पता चला। इसके बाद युवती ने रविवार को इस संबंध में विभूतिखण्ड पुलिस से शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए विभूतिखण्ड पुलिस ने इस मामले में अज्ञात हैकरों के खिलाफ 66बी आईटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर ली है। विभूतिखण्ड पुलिस ने युवती का फेसबुक एकांउट ब्लॉक कराने के लिए साइबर क्राइम सेल से मदद मांगी है।

You May Also Like

English News