रंग लायी कैदियों की मेहनत, पेट्रोल पंप को चार करोड़ का हुआ मुनाफा…

हैदराबाद: हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उतार चढ़ाव हुआ है, जिसका सीधा असर लोगों की जेब पर पड़ा है. लेकिन इसी पेट्रोल से जुड़ी एक ऐसी खबर आपको बताने जा रहे हैं, जिसे जानकर आपके चेहरे पर हल्की सी मुस्कान जरूर आएगी. हैदराबाद के चंचलगुडा इलाके एक पेट्रोल पंप को चार करोड़ का मुनाफा हुआ है, लेकिन इस मुनाफे के पीछे वजह जान आप हैरान हो जाएंगे.रंग लायी कैदियों की मेहनत, पेट्रोल पंप को चार करोड़ का हुआ मुनाफा...अभी अभी: रितिक रोशन बायोपिक करेंगे, मैथेमेटिशियन के रोल में आएंगे नजर

दरअसल चार करोड़ के इस मुनाफ के पीछे जेल के कैदियों की मेहनत है. द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस पेट्रोल पंप पर जेल के वे कैदी काम करते हैं, जिन्हें आजीवान कारावास की सजा मिली हुई है, इन्हीं की मेहनत का नतीजा है कि चार करोड़ का मुनाफा हुआ है. मुनाफे की इस राशि का इस्तेमाल जेल के विकास में खर्च किया जाएगा.

अब अनुपम खेर निभाएंगे मनमोहन सिंह का रोल, बनेंगे ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’

चंचलगुडा का यह पेट्रोल पंप तेलांगना आंध्रप्रदेश का सबसे ज्यादा रेवेन्यू कलेक्ट करने वाला (सिर्फ पेट्रोल) स्पॉट बन गया है. इस पेट्रोल पंप पर 45 आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे कैदी काम करते हैं.  इसके अलावा 16 दोषी भी काम कर रहे हैं, जो अपनी सजा भुगत चुके हैं.

चंचलगुडा जेल के अधीकक्षक ने बताया कि ये कैदी तीन शिफ्ट में यहां काम करते हैं. अपनी सजा काट चुके कैदियों को 12 हजार रूपये बतौर तनख्वाह दी जाती है. उन्होंने यह भी बताया कि कैदियों का परोल के बाद सही समय पर जेल वापस लौटना और उनका आचरण देखने के बाद ही काम के लिए चयन किया जाता है.

You May Also Like

English News