हैदराबाद जाएं तो इन 10 मशहूर जायके को जरूर ट्राय करें

हैदराबाद को सिर्फ रामोजी फिटी सिटी के लिए ही नहीं जाना जाता बल्कि जगह-जगह घूमकर खाने-पीने के शौकिनों की लिस्ट में भी ये शहर टॉप पर है। काम के सिलसिले में गए हों या फिर फ्रेंड्स और फैमिली के साथ वेकेशन पर मौज-मस्ती से अलग थोड़ा समय निकालकर यहां के इन अलग-अलग जायकों को ट्राय करना न भूलें। बिरयानी से लेकर हलीम और सालन को देखते ही जहां मुंह से पानी आ जाता है वहीं फिरनी और खुबानी का हलवा आपके लंच और डिनर की रही-सही कसर पूरी कर देगा।    हैदराबाद को सिर्फ रामोजी फिटी सिटी के लिए ही नहीं जाना जाता बल्कि जगह-जगह घूमकर खाने-पीने के शौकिनों की लिस्ट में भी ये शहर टॉप पर है। काम के सिलसिले में गए हों या फिर फ्रेंड्स और फैमिली के साथ वेकेशन पर मौज-मस्ती से अलग थोड़ा समय निकालकर यहां के इन अलग-अलग जायकों को ट्राय करना न भूलें। बिरयानी से लेकर हलीम और सालन को देखते ही जहां मुंह से पानी आ जाता है वहीं फिरनी और खुबानी का हलवा आपके लंच और डिनर की रही-सही कसर पूरी कर देगा।       हैदराबाद आएं तो इन डिशेज को जरूर चखें  गोश्त पासिंदा   ये रमदान पर बनने वाली खास डिशेज़ में से एक है। बकरे की टांग को जीरे, मीर्च और इलायची के खुशबूदार मसाले में मिक्स किया जाता है। बादाम और टमाटर के छोटे-छोटे टुकड़ों से सजाकर इसे नान और चावल के साथ परोसा जाता है।  कीमा समोसा  शाम की चाय के साथ समोसे का कॉम्बिनेशन शायद ही किसी को पसंद नहीं होगा। लेकिन जहां ज्यादातर जगहों पर आलू वाले समोसे मिलते हैं वहीं हैदराबाद में कीमा समोसा लोगों के मुंह में पानी ला देता है। मीट के बारिक टुकड़ों को चीखे-चटपटे मसालों के साथ मिक्स कर समोसे में भरा जाता है। और गरमा गरम ईरानी चाय के साथ लोग इसे खाना पसंद करते हैं।

हैदराबाद आएं तो इन डिशेज को जरूर चखें

गोश्त पासिंदा

ये रमदान पर बनने वाली खास डिशेज़ में से एक है। बकरे की टांग को जीरे, मीर्च और इलायची के खुशबूदार मसाले में मिक्स किया जाता है। बादाम और टमाटर के छोटे-छोटे टुकड़ों से सजाकर इसे नान और चावल के साथ परोसा जाता है।

कीमा समोसा

शाम की चाय के साथ समोसे का कॉम्बिनेशन शायद ही किसी को पसंद नहीं होगा। लेकिन जहां ज्यादातर जगहों पर आलू वाले समोसे मिलते हैं वहीं हैदराबाद में कीमा समोसा लोगों के मुंह में पानी ला देता है। मीट के बारिक टुकड़ों को चीखे-चटपटे मसालों के साथ मिक्स कर समोसे में भरा जाता है। और गरमा गरम ईरानी चाय के साथ लोग इसे खाना पसंद करते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com