हैदराबाद पहुंचीं इवांका ट्रंप, PM नरेंद्र मोदी करेंगे समिट का उद्घाटन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (GES 2017) में हिस्सा लेने के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी हैं। तीन दिवसीय समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। आठवीं ग्लोबल इंटरप्रेन्योरशिप समिट (जीईएस) में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व इवांका ट्रंप कर रही हैं। कार्यक्रम से पहले हैदराबाद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, वहां के सीपी संदीप शांडिल्य ने बताया कि सुरक्षा बल के कुल दो हजार 500 जवानों को तैनात किया गया है।हैदराबाद पहुंचीं इवांका ट्रंप, PM नरेंद्र मोदी करेंगे समिट का उद्घाटन
इस कार्यक्रम को लेकर इवांका शुरुआत से ही उत्साहित हैं, उन्होंने कहा था कि भारत और अमेरिका दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश हैं और साथ मिलकर काफी कुछ कर सकते हैं। 

10 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधिमंडल में सिर्फ महिलाएं

कार्यक्रम में अफगानिस्तान, सऊदी अरब और इजरायल समेत 10 से ज्यादा देशों का प्रतिनिधित्व उनके महिला प्रतिनिधिमंडल द्वारा किया जाएगा। इस समिट का थीम ‘महिला प्रथम, सबकी समृद्धि’ है। यह जीईएस की पहली ऐसी बैठक होगी जिसमें प्रतिभागी महिलाओं का बहुमत (52.5 प्रतिशत) होने की संभावना है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ कुछ और केंद्रीय मंत्री भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उद्घाटन के बाद इवांका और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण एक परिचर्चा में हिस्सा लेंगी। इसमें महिला उद्यमियों के लिए अवसर बनाने पर चर्चा की जाएगी।

You May Also Like

English News