हैदराबाद में अश्विन तोड़ सकते हैं डेनिस लिली का विश्व रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद में खेला जा रहा टेस्ट मैच टीम इंडिया के धुरंधर स्पिन गेंदबाज के लिए विशेष साबित हो सकता है। वह इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के महानतम गेंदबाजों में से एक डेनिस लिली के विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम कर सकते हैं। 

हैदराबाद में अश्विन तोड़ सकते हैं डेनिस लिली का विश्व रिकॉर्ड

शानदार फॉर्म में चल रहे रविचंद्रन अश्विन ने कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ करियर का 200वां विकेट हासिल किया था। वह सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने थे जबकि दुनिया में इस मामले में दूसरे पायदान पर थे। 

यह कारनामा करने वाले विराट कोहली बने पहले भारतीय कप्तान

लेकिन जैसे जैसे वह विकेट ले रहे हैं उस हिसाब से उनकी नंबर वन बनने की भूख बढ़ती जा रही है। भले ही वह तेजी से 200 टेस्ट विकेट हासिल करने के मामले में एक ऑस्ट्रेलियाई से पिछड़ गए थे लेकिन 250 विकेट के मामले में वह ऐसा नहीं करना चाहते हैं। हैदराबाद में यदि वह 2 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह दुनिया के सबसे तेज 250 टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। उनके नाम फिलहाल 44 टेस्ट में 248 विकेट हैं।

फिलहाल यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के डेनिस लिली के नाम दर्ज है। लिली ने 48 टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया था। दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को 250 विकेट तक पहुंचने के लिए 49 टेस्ट खेलने पड़े थे। जबकि स्टेन के हमवतन और सफेद बिजली के नाम से विख्यात एलन डोनाल्ड 50 टेस्ट मैच में 250 विकेट के आंकड़े तक पहुंचे थे। 

विराट कोहली ने कहा- बांग्लादेश की टीम को हल्के में ना ले

स्पिन गेंदबाजों में सबसे तेजी से इस उपलब्धि को श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन ने 51 टेस्ट में हासिल किया था। जबकि टीम इंडिया के वर्तमान कोच अनिल कुंबले को यह मुकाम हासिल करने के लिए 55 टेस्ट खेलने पड़े थे। 

 

You May Also Like

English News