हॉकी: वर्ल्ड नंबर 4 टीम नीदरलैंड को 2-1 से हरा कर भारत ने जीती सीरीज

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने यूरोप दौरे पर वर्ल्ड नंबर 4 नीदरलैंड की हॉकी टीम को हरा दिया है. गुरजांत सिंह और मनदीप सिंह के गोलों की बदौलत भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने सोमवार को ऐम्स्टर्डैम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड को 2-1 से हरा दिया. मनप्रीत सिंह की अगुआई वाली भारतीय हॉकी टीम में नौ जूनियर खिलाड़ियों को मौका दिया गया. लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम नीदरलैंड की अनुभवी टीम को चौथे मिनट में गुरजांत और 51 मिनट में मनदीप द्वारा किए गए गोल की बदौलत हराने में सफल रही.

हॉकी: वर्ल्ड नंबर 4 टीम नीदरलैंड को 2-1 से हरा कर भारत ने जीती सीरीज

आपको बता दें कि भारत ने इस तरह तीन मैचों की रोबो सुपर सीरीज भी जीत ली है. इससे पहले भी रविवार 13 अगस्त को भारतीय टीम ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में मेजबान नीदरलैंड को 4-3 से हराया था. भारत ने शुरुआत से ही मेजबान टीम पर दबदबा बनाया और सकारात्मक इरादे से खेली. भारत को इसका फायदा चौथे ही मिनट में मिला जब पेनल्टी कार्नर पर टीम ने गोल किया. ड्रैग फ्लिक वरुण कुमार ने ली थी लेकिन उनके शाट को नीदरलैंड के गोलकीपर ने रोक दिया लेकिन रिबाउंड पर गुरजांत ने रिवर्स शाट से गोल दाग दिया.

पुरुष हॉकी टीम की ओर से यह गुरजांत का पहला गोल है. अरमान कुरैशी को भी इसके बाद गोल करने का मौका मिला लेकिन उनका शाट गोल से कुछ दूरी से बाहर निकल गया.दूसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही नीदरलैंड को पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर आकाश चिक्ते ने शानदार बचाव करते हुए विरोधी टीम के हमले को नाकाम किया. नीदरलैंड ने इसके बाद भारतीय टीम पर दबाव बनाया और तीन पेनल्टी कार्नर हासिल किए लेकिन चिक्ते ने इनमें से किसी पर भी विरोधी टीम को सफलता हासिल नहीं करने दी. मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी.

You May Also Like

English News