हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में आज कनाडा से टकरायेगा भारत..

अपने पहले मैच में जीत हासिल करने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के दूसरे मैच में आज कनाडा टीम से भिड़ेगी। हॉकी विश्व रैंकिंग में छठे स्थान पर काबिज भारतीय टीम के लिए 11वें स्थान पर काबिज कनाडा टीम को हराना मुश्किल नहीहॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में आज कनाडा से टकरायेगा भारत..CT 2017: भारत-पाक मैच पर लगा 2 हजार करोड़ का सट्टा….

कनाडा के खिलाफ टीम का अब तक का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। 2015 और 2016 सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में भारत ने कनाडा पर 5-3 और 3-1 से जीत हासिल की थी। हालांकि, भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत का मानना है कि उन्हें कनाडा टीम को कमतर नहीं आंकना चाहिए।

भारतीय टीम के कप्तान मनप्रीत का कहना है कि कनाडा के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में टीम को अधिक आक्रामक रूप से प्रदर्शन करने की जरूरत है। कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने भी कप्तान मनप्रीत की इस बात पर सहमति जताई है।  कनाडा से मैच के बाद भारत का सामना 18 जून को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा और इस मैच का टीम के साथ-साथ खेल प्रेमियों को भी बेसब्री से इंतजार है। 

टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कोच ओल्टमैंस ने कहा था कि अगर भारतीय टीम को जीत हासिल करनी है, तो उसे अधिक से अधिक गोल दागने होंगे। भारत के लिए टूर्नामेंट को जीत पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि इसमें विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज अर्जेटीना और चौथे स्थान पर शामिल नीदरलैंड्स जैसी बेहतरीन टीमें भी खेल रही हैं। नीदरलैंड्स ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को हराया है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के बाद भारत का सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा, जो भारतीय टीम की खिताबी जीत में सबसे बड़ा रोड़ा साबित हो सकती है। 

 

You May Also Like

English News