हॉलीवुड एक्ट्रेस को डेट कर रहा है भारतीय मुल का हॉलीवुड एक्टर

गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली इंग्लिश एक्टर देव पटेल ऐसे एक्टर हैं जो एक्टिंग सीखे बिना ही एक्टिंग वर्ल्ड में अपना काफी नाम कमा चुके हैं. देव पटेल ने ब्रिटिश टेलीविज़न टीन ड्रामा स्किन्स के शुरूआती दो सीज़न्स में एक्टिंग की है, जिसमें उन्होंने अनवर खराल का किरदार निभाया था. इस टीवी सीरीज के साथ ही उनके एक्टिंग करियर की शुरआत हुई.गुजराती परिवार से ताल्लुक रखने वाली इंग्लिश एक्टर देव पटेल ऐसे एक्टर हैं जो एक्टिंग सीखे बिना ही एक्टिंग वर्ल्ड में अपना काफी नाम कमा चुके हैं. देव पटेल ने ब्रिटिश टेलीविज़न टीन ड्रामा स्किन्स के शुरूआती दो सीज़न्स में एक्टिंग की है, जिसमें उन्होंने अनवर खराल का किरदार निभाया था. इस टीवी सीरीज के साथ ही उनके एक्टिंग करियर की शुरआत हुई.    23 अप्रैल 1990 को लन्दन में जन्में देव को असली पहचान 'स्लमडॉग मिलियनेर' से मिली, जिसमें उन्होंने जमाल मालिक का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहा गया था, और इस फिल्म को ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था.    इस फिल्म के लिए उन्हें BAFTA द्वारा बेस्ट एक्टर के लिए नामांकित किया गया था. देव ने श्रीनिवासन रामानुजन के जीवन के जीवन पर आधारित फिल्म 'द मेन हू न्यू इनफिनिटी' में भी मुख्य भूमिका में काम किया.    देव ने कई फिल्मों में काम किया जहां समय के साथ-साथ उनकी एक्टिंग में भी सुधार आता गया. देव ने 'द लास्ट एयरबंडर', 'द रोड विद इन', और 'लॉयन' जैसी फिल्मों में काम किया है.    बताया जाता है कि देव अपनी को-स्टार फ्रीडा पिंटो के साथ करीब 6 सालों तक रिलेशन में रह चुके हैं. खबरें मिली हैं कि देव इन दिनों हॉलीवुड एक्ट्रेस टिल्डा कॉबहम हिरवे को डेट कर रहे हैं. टिल्डा से देव की मुलकात फिल्म होटल मुंबई के दौरान हुई थी, जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी हैं और जल्द ही रिलीज़ होने को है.

23 अप्रैल 1990 को लन्दन में जन्में देव को असली पहचान ‘स्लमडॉग मिलियनेर’ से मिली, जिसमें उन्होंने जमाल मालिक का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहा गया था, और इस फिल्म को ऑस्कर से भी सम्मानित किया गया था.

इस फिल्म के लिए उन्हें BAFTA द्वारा बेस्ट एक्टर के लिए नामांकित किया गया था. देव ने श्रीनिवासन रामानुजन के जीवन के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द मेन हू न्यू इनफिनिटी’ में भी मुख्य भूमिका में काम किया.

देव ने कई फिल्मों में काम किया जहां समय के साथ-साथ उनकी एक्टिंग में भी सुधार आता गया. देव ने ‘द लास्ट एयरबंडर’, ‘द रोड विद इन’, और ‘लॉयन’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

बताया जाता है कि देव अपनी को-स्टार फ्रीडा पिंटो के साथ करीब 6 सालों तक रिलेशन में रह चुके हैं. खबरें मिली हैं कि देव इन दिनों हॉलीवुड एक्ट्रेस टिल्डा कॉबहम हिरवे को डेट कर रहे हैं. टिल्डा से देव की मुलकात फिल्म होटल मुंबई के दौरान हुई थी, जिसकी शूटिंग पूरी हो चुकी हैं और जल्द ही रिलीज़ होने को है.

You May Also Like

English News