होंडा ने पेश की शानदार सिडान 2018 अकॉर्ड, मिलेगा ज्यादा पावरफुल इंजन और हाईटैक फीचर्स

होंडा ने ग्लोबल लेवल पर अपनी बेहतरीन और पॉपुलर सिडान 2018 अकॉर्ड को यूएस में अनवील किया है. जापानी ऑटोमेकर होंडा की यह 10वीं जनरेशन कार है अभी सिर्फ यूनाइटेड स्टेट्स में मिलेगी, भारत में इस कार का एक्सपैक्टेड लॉन्च 2018 में है. न्यू जनरेशन अकॉर्ड की डिज़ाइन डायनामिक है और इसके स्टाइल को भी काफी आकर्षक बनाया गया है. बता दें कि यूएस में इस कार की बुकिंग ओपन कर दी गई है. कार के व्हीलबेस को भी बढ़ाया गया है जिससे कार के केबिन में अब और भी ज्यादा जगह मिलेगी.
होंडा ने पेश की शानदार सिडान 2018 अकॉर्ड, मिलेगा ज्यादा पावरफुल इंजन और हाईटैक फीचर्स

होंडा सिविक से मिलती है नई अकॉर्ड की शक्ल

कार का व्हीलबेस 50 mm बढ़ाया गया है और इसकी चौड़ाई भी 10 mm बढ़ा दी गई है. कार को कॉम्पैक्ट बनाने के लिए इसकी लंबाई को 15 mm कम कर दिया गया है जिससे इसके लुक में और भी ज्यादा निखार आ गया है. इस नई सिडान में सी शेप्ड एलईडी टेल लाइट दी गई है. कार को बनाने में हाई-स्ट्रैंथ स्टील इस्तेमल किया गया हैजिसे महंगे अधेसिव से आपस में जोड़ा गया है. इस स्टील के इस्तेमाल से कार 50 से 80 किलो के बीच हल्की हो गई है. इस कार के अनवील होने के बाद कंपनी पुरानी कूप को डिस्कंटीन्यू करने का सोच रही है.

2018 अकॉर्ड में मिलेगा 10-स्पीड ट्रांसमिशन

कंपनी ने इस कार में 2.4-लीटर के इन-लाइन फोर इंज की जगह अब छोटा 1.5-लीटर और 2.0-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया है. कार का 2.0-लीटर इंजन बिल्कुल सिविक जैसा ही है और यह 6000 आरपीएम पर 250 बीएचपी पावर और 370 एनएम टॉर्क जनरेट करती है. कार का 1.5-लीटर इंजन 189 बीएचपी पावर और 260 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इन दोनों ही इंजन ऑप्शन्स के साथ कंपनी ने 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. इसके साथ ही कार में 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन भी दिया गया है.

नई होंडा अकॉर्ड में दिए गए हैं हाईटैक सेफ्टी फीचर्स

होंडा ने अपनी प्रिमियम सिडान में हाईटैक सेफ्टी फीचर्स दिए हैं, यह कार दो ड्राइविंग मोड्स नॉर्मल और स्पोर्ट. न्यू अकॉर्ड में लैटर टाइटनिंग पावर स्टेयरिंग, ट्रांसमिशन कैलिब्रेशन, ट्रॉटल मैप और कई सारे फीचर्स दिए गए हैं. सेफ्टी की बात करें तो इस कार में कोलिसन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन डिपार्चर वार्निंग, रोड डिपार्चर मिटिगेशन, अडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ब्लाइंड स्पोर्ट विद क्रॉस ट्रैफिक और ड्राइव अवेयरनैस मॉनिटर भी दिया गया है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी दी गई है.

 

You May Also Like

English News