होंडा ने लॉन्च किया CLIQ, इसमें मिल रही है कम दाम में भरपूर यूटिलिटी…

भारतीय बाज़ार में स्कूटर सेग्मेंट के सबसे बड़े खिलाड़ी होंडा ने भारत में अपना नया ऑटोमैटिक स्कूटर CLIQ लॉन्च किया है. इस स्कूटर की कीमत 41 हजार 784 रुपये (एक्स शोरूम, जयपुर) रखी गई है.

होंडा ने लॉन्च किया CLIQ, इसमें मिल रही है कम दाम में भरपूर यूटिलिटी...

CLIQ को जयपुर में लॉन्च करते हुए होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रेसीडेंट और सीईओ ‌मिनोरू काटो ने कहा, ‘भारत में बेचे जाने वाले हर 10 में से 6 वाहन 110 सीसी सेग्मेंट के होते हैं. इस सेग्मेंट में ऑटोमेटिक स्कूटरों ने तेज़ी से वृद्धि की है और ये कुल संख्या में तकरीबन आधा योगदान देते हैं. तेज़ी से बढ़ती मांग और उपभोक्ताओं की ज़रूरतों के अनुसार यह वर्ग अब और छोटे सेग्मेंट में बटने वाला हैं. स्कूटर कैटेगरी में लीडर होने के नाते होंडा ने इसे डेवलप किया है, ये शानदार भी है व किफायती भी.’

CLIQ में 110 सीसी का होंडा BS-IV HET इंजन लगा है, जो करीब 8 बीएचपी की पावर देता है. होंडा ने इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम भी दिया है, जो सुरक्षा के लिहाज से बढ़िया कदम है. इससे ब्रेकिंग की दूरी कम हो जाती है और संतुलन बेहतर रहता है. इसके अलावा इसमें पहली बार ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिए गए हैं. होंडा का दावा है कि इस पैटर्न के टायर (गहरे ग्रूव्स के साथ) बेहतर ग्रिप देते हैं और हर तरह के मौसम में उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी बेहतर कंट्रोल बनाए रखते हैं. साथ ही ये टायर ज़्यादा टिकाऊ हैं और पारंपरिक टायरों की तुलना में इनकी लाइफ भी ज़्यादा होती है.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया के मुताबिक, ‘प्रगतिशील मानसिकता के साथ उपभोक्ताओं की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया CLIQ व्यवहारिक और किफ़ायती स्कूटर है. दोपहिया वाहनों में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन क्षेत्र में कीमत की बाधाओं को दूर करते हुए होंडा 100-110 सीसी सेग्मेंट में यह अनूठी पेशकश लाया है.’

सफर को आरामदायक बनाने के लिए इसमें लंबी और चौड़ी सीट लगाई गई है और इसमें ज़्यादा स्टोरेज है. इस स्कूटर में 14 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज स्पेस है, जिसमें आपको अपनी ज़रूरत का सामान रखने के लिए अच्छी-खासी जगह मिलेगी. साथ ही इसमें पीछे की तरफ एक एक्सट्रा कैरियर का ऑप्शन भी दिया गया है, जिस पर सामान बांधकर आराम से लाया जा सकता है.

CLIQ को महिला या पुरुष कोई भी चला सकता है. इसके अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग के लिए प्वॉइंट भी दिया गया है जो कि युवाओं को विशेष रूप से अपनी ओर आकर्षिकत करेगा. इसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप ऑन फीचर (AHO) भी दिया गया है, जो सिर्फ रात में ही नहीं बल्कि सुबह-शाम कोहरे और बारिश में आपके सफर को सुरक्षिेत बनाता है. इसके अलावा ट्यूबलेस टायर, मेंटेनेंस फ्री बैटरी और विस्कस एयर फिल्टर आपके सफर को कई गुना ज्यादा सुहाना बना देंगे.

यही नहीं ग्राहक ऑप्शनल एक्सेसरीज़ भी ले सकते हैं, जिनमें फ्रंट स्क्रीन, फ्लोर कवर, बॉक्स सेंटर, कैप कवर और रियर ग्रिप शामिल हैं. ये एक्सेसरीज़ स्कूटर की उपयोगिता तो बढ़ाते ही हैं साथ ही इनसे स्कूटर का लुक और भी बेहतरीन हो जाता है. ग्राहक अपने बजट और ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए इनका चुनाव कर सकते हैं.

CLIQ को चार कलर ऑप्शंस के साथ उतारा गया है- (1) पैट्रिऑटिक रेड विद व्हाइट (2) ब्लैक (3) मोरक्कन ब्लू विद व्हाइट (4) ऑरकस ग्रे. यह स्टैंडर्ड और ग्राफिक वेरिएंट्स में 41 हजार 784 रुपये (एक्स शोरूम, जयपुर) की कीमत पर उपलब्ध है. इस स्कूटर का प्रोडक्शन राजस्थान के अलवर जिले के टपूकड़ा स्थित होंडा की दूसरी फैक्ट्री में किया जा रहा है.

loading...

You May Also Like

English News