आपके होठों की खूबसूरती बढ़ाती है लिपस्टिक

होठों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए महिलाएं लिपस्टिक का प्रयोग करती हैं. लिपस्टिक आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है लेकिन इसको सही तरीके से लगाएंगे तभी यह अच्छी लगेगी नहीं तो यह काफी भद्दी भी लग सकती है. लिपस्टिक लगाते वक्त कुछ चीजों का ख़याल रखना चाहिए तभी आपको परफेक्ट लुक मिलता है.

लिपस्टिक

लिपस्टिक लगाने से पहले लिप पेंसिल से होठो की बॉउंड्री बनाए। हमेशा डार्क कलर ही प्रयोग करें। अगर आपके होठ बड़े है और आप उनको कुछ छोटा दिखना चाहती है तो लिप पेंसिल से बॉउंड्री होठो के अंदर की साइड बनाए और आस पास रियल बॉउंड्री छुपाने के लिए कंसीलर लगाए। लिपस्टिक को ऊपर वाले होठ के बिच में से शुरू करके कोने तक लगाए।

लिपस्टिक का पहला कोट लगा ले तो होठो पर थोड़ा पाउडर लगाकर टिश्यू पेपर को होठो के बिच रखकर दबाए। ऐसा करने पर एक्स्ट्रा लिपस्टिक पेपर पर निकल जाएगी। लिपस्टिक की अलग अलग शेड्स भी अलग अलग लुक प्रदान करते है।

आपको अपने स्किन टोन के हिसाब से लिपस्टिक का चुनाव करना चाहिए। कई शेड्स होते हैं जो फेयर स्किन वालों पर अच्छे लगते हैं तो कई ऐसे होते है जो सांवले लोगों पर बिलकुल अच्छे नहीं लगते। लिपस्टिक हमेशा ब्रांडेड स्टोर से ही खरीदें क्योंकि नकली लिपस्टिक का आपकी स्किन को नुकसान पहुंचा सकती है। खराब क्वालिटी की लिपस्टिक का आपके होंठ पर बूरा असर पड़ता है.

You May Also Like

English News