हो जाएगा मोटापा कम अगर खाना शुरू करेगे ये सलाद

आज कल की दिनचर्या इतनी खराब हो गई है कि लोग बिना समय खाना खाने लगे हैं और बैठे-बैठे रहने से यह खाना सही तरीके से पच भी नहीं पाता और फिर आपके सामने मोटे जैसी समस्या पैदा होने लगती है और फिर हम पतले होने के लिए न जाने कितने तरीको को अपनाने लगते है पर फिर भी पतले नही हो पाते और बीमार पड़ जाते हैं। इसलिए आज हम आपको पतले होने के लिए बिना चीज़ और क्रीम के पत्तेदार एप्पल एंड वॉलनट सैलेड बनाना सिखाएंगें। इसके रोजाना के सेवन से आप मन चाहा पतले हो सकते है तो चलिए देखते है इसके बनाने के तरीके के बारे में-apple-and-walnut-salad

यह सलाद बनाने के लिए आपको सेब 3-4 छोटे, अखरोट 1 कटोरा, तुलसी के पत्ते 15-20, लेट्स के पत्ते 15-20, कैस्टर शुगर 4-5 कप, काली मिर्च, करी पावडर, ऑलिव ऑइल, और बलसामिक वेनिगर 2-3 चम्मच आपको इकट्ठा करना होगा।

अब आपको सबसे पहले सेब को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। अब एक पैन में सेब, बलसामिक वेनिगर अौर कैस्टर शुगर को मिला कर गरम करें। इसमें जब तक सेब सिरके और शुगर को अच्छी तरह से सोख ना लें इसे पकने दें। जब यह पक कर जाएं तो इसे ठंडा होने के लिए रख दें। इसके बाद अखरोट और शुगर को गरम कर के कैरामलाइज़ करें अौर ठंडा होने के लिए रख दें। अब एक कटोरे में बलसामिक वेनिगर, तुलसी की पत्तियां, नमक, मिर्च और ऑलिव ऑइल को मिक्स करके आधा चम्मच करी पावडर डाल दें। मिक्स करने के बाद में ऊपर से कैरेमलाइज किए अखरोट तोड़ कर डालें अौर लाद को लेट्स के पत्तों पर रख कर खाएं यह आपके मोटापे को कम करके पतला बनाएगा।

You May Also Like

English News