अगर अपने बच्चों को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो ड्राई फ्रूट्स का सेवन जरुर करवाएं

अगर अपने बच्चों को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो ड्राई फ्रूट्स का सेवन जरुर करवाएं

बच्चों का शरीर बहुत ही नाजुक और कोमल होता है, इसलिए उनकी सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत होती है. बच्चों के शरीर में बहुत जल्दी इंफेक्शन होने का खतरा होता है. इसलिए उन्हें कभी भी बाहर का खाना नहीं खिलाना चाहिए, क्योंकि बाहर का खाना खाने से बच्चों के शरीर में बैक्टीरिया और कीटाणु चले जाते हैं, जिससे वह बीमार हो सकते हैं. अगर आप अपने बच्चों को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो उनको ड्राई फ्रूट्स का सेवन करवाएं. ड्रायफ्रूट्स में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिनरल्स और कैल्शियम मौजूद होते हैं. जो उनको इंफेक्शन से बचाकर एनर्जी प्रदान करते हैं. अगर अपने बच्चों को हेल्दी रखना चाहते हैं, तो ड्राई फ्रूट्स का सेवन जरुर करवाएं

1- बच्चों के लिए काजू का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. काजू में भरपूर मात्रा में विटामिन e मौजूद होता है, जो बच्चों की स्किन का ख्याल रखता है. और साथ ही काजू के सेवन से बच्चों के शरीर में एनर्जी आती है. काजू खाने से शरीर में कोलेस्ट्रॉल और ब्लड शुगर का लेवल भी कंट्रोल में रहता है. 

2- अगर आप अपने बच्चों के दिमाग को तेज बनाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से रात में थोड़े से बादाम भिगोकर छोड़ दें, और सुबह अपने बच्चों को इसका सेवन करवाएं. इसके अलावा बादाम को पीसकर दूध में मिलाकर भी अपने बच्चों को खिला सकते हैं. ऐसा करने से उनका दिमाग तेज होता ही है साथ ही पूरा दिन उनके शरीर में एनर्जी बनी रहती है. 

3- पिस्ते में भरपूर मात्रा में विटामिन इ पाया जाता है, जो आपके बच्चे को हानिकारक पराबैंगनी सूरज की किरणों से बचाता है, और साथ ही इसके सेवन से स्किन कैंसर और ब्लड शुगर का खतरा भी कम हो जाता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com