अगर आपको भी आता है पसीना तो जरुर पढ़ें ये खबर

सर्दियों में पसीना आना कोई आम बात नही है मगर सर्दियों में भी कुछ लोग पसीना-पसीना हो जाते हैं, अगर आपके साथ भी ऐसा कुछ है तो आपको इन बातों को जान लेने की जरूरत है।

अगर आपको भी आता है पसीना तो जरुर पढ़ें ये खबर

 
 ऐसा होना आपके खून में शुगर की कम मात्रा होने का भी संकेत हो सकता है। किसी सामान्य इंसान का नार्मल शुगर लेवल खाली पेट 1 डेसीलीटर खून में करीब 70 से 100 मिलीग्राम होना चाहिए।
 
कभी-कभी स्ट्रेस या तनाव की वजह से भी ऐसा होता है। जब हम बहुत तनाव में होते हैं तो सर्दी हो या गर्मी पसीना आना सामान्य बात है। ऐसी स्थिति डर लगने की वजह से भी हो सकती है।
 
ऐसा थाइरॉयड की समस्या की वजह से भी हो सकता है। थाइरॉयड ग्लैंड एक हार्मोन स्रावित करता है जो ये सुनिश्चित करता है कि हमारे शरीर में जो एनर्जी स्टोर है उसका इस्तेमाल किस तरह किया जाए।
 
अगर आप सर्दियों में भी पसीना आने की समस्या से परेशान हैं तो हो सकता है कि आपका थायरॉयड ओवरएक्टिव हो या फिर ये हाइपरथाइरॉडिज्म की समस्या का भी संकेत हो सकता है।
 
अगर आप महिला हैं और कड़ाके की ठंड में भी आपको गर्मी लगती है तो ये 85 प्रतिशत इस बात का इशारा हो सकती है कि आप मीनोपॉज के निकट हों। इसके अलावा प्रेग्नेंसी भी इसका एक पुख्ता कारण हो सकती है। इन सब कारणों के अलावा ज्यादा शराब पीना, दिल से जुड़ी समस्याएं और मोटापा भी ठंड के मौसम में पसीना आने की वजह हो सकता है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com