अगर आप भी करती हैं हर रोज मेकअप तो, हो सकती हैं ये परेशानियां

अगर आप भी करती हैं हर रोज मेकअप तो, हो सकती हैं ये परेशानियां

क्‍या सुंदर दिखने के लिए आप भी हर रोज मेकअप करती हैं? खास मौकों पर तो हम सभी मेकअप करते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो हर रोज मेकअप करते हैं. अगर सही तरीके से मेकअप किया जाए तो स्क‍िन को बहुत अधिक नुकसान नहीं होता है लेकिन गलत तरीके से मेकअप करने पर स्क‍िन बहुत जल्दी खराब हो जाती है. इसके अलावा आप कैसे प्रोडक्ट यूज करते हैं, इस बात से भी बहुत फर्क पड़ता है.अगर आप भी करती हैं हर रोज मेकअप तो, हो सकती हैं ये परेशानियां

लेकिन रोजाना मेकअप करना सही नहीं है. रोजाना मेकअप करने से त्वचा का नेचुरल ग्लो खो जाता है. साथ ही कई तरह की बीमारियां होने का खतरा भी बना रहता है. त्वचा विशेषज्ञों की मानें तो रोजाना मेकअप करने वालों को ये 5 प्रॉब्लम्स हो सकती है.

1. जो लोग बहुत ज्यादा मसकारा इस्तेमाल करते हैं, उन्हें अक्सर इस प्रॉब्लम को फेस करना पड़ता है. बहुत अधिक मसकारा यूज करने वालों की पलकें झड़ना शुरू हो जाती हैं.

2. बहुत अधिक आई मेकअप करने वालों की आंखें जल्दी ही ड्राई हो जाती हैं. इससे आंखों में हर समय जलन बनी रहती है. खुजली होती है और भारीपन भी रहता है. 

3. अगर आपका स्कि‍न टाइप अचानक से बदल गया है तो हो सकता है कि ये बहुत अधिक मेकअप करने की वजह से हो. मेकअप करने से स्क‍िन पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे पसीना नहीं आता और स्क‍िन ऑयली हो जाती है.

4. बहुत अधिक मेकअप करने से पोर्स बंद हो जाते हैं. जिससे इंफेक्शन होने का खतरा बना रहता है. कई बार इसके चलते मुंहासों की प्रॉब्लम हो जाती है.

5. कई बार बहुत अधिक मेकअप करने से एलर्जी हो जाती है. कई बार इसकी वजह से चेहरे पर लाल चकत्ते भी बन जाते हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com