अगर घर में रखेंगे ये खास 6 चीजें तो नहीं होगी कभी पैसों की कमी...

अगर घर में रखेंगे ये खास 6 चीजें तो नहीं होगी कभी पैसों की कमी…

वास्तु शास्त्र में 6 ऐसी चीज़ें बताई गई हैं जिन्हें घर में उचित स्थान पर रखने से धन से संबंधित परेशानियां दूर होती है और धन के आगमन का रास्ता खुलता है.

आज पापांकुशा एकादशी, इस व्रत को करने से मिट जाते हैं सारे पाप, जानिए कैसेअगर घर में रखेंगे ये खास 6 चीजें तो नहीं होगी कभी पैसों की कमी...

  1. घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में हनुमानजी की पंचस्वरुपवाली मूर्ति या तस्वीर लगानी चाहिए और उसकी नियमित रुप से पूजा करनी चाहिए. इससे घर धन-धान्य से भरा रहता है.
  2. घर के मेन गेट पर धन की देवी लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की तस्वीर या स्वास्तिक का चिन्ह लगाने से घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है.
  3. घर में वास्तु के देवता की मूर्ति या तस्वीर रखने से घर के सभी वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं और घर में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है. 
  4. घर के जिस हिस्से में सदस्य सबसे ज्यादा समय बिताते हैं. वहां पर चांदी-पीतल या तांबे का पिरामिड रखें. यह घर के सदस्यों की आय में बढ़ोत्तरी करता है.
  5. धातु से बने कछुए और मछली को घर में रखना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसा करने से घर से जुड़ी सभी समस्याएं खत्म होने लगती हैं.
  6. घर की उत्तर दिशा में पानी से भरी सुराही रखनी चाहिए. इससे घर में धन की कमी नहीं होती है. सुराही न हो तो मिट्टी का छोटा सा घड़ा रखा जा सकता है. लेकिन ये ध्यान रखें कि घड़ा कभी खाली नहीं रहे. पानी खत्म हो जाने पर इसे फिर से भर दें.
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com