अगले माह वैक्‍सीनेशन की शुरुआत कर सकता है अमेरिका

कोरोना वायरस महामारी कोविड-19 (Covid-19) के लिए प्रभावी वैक्‍सीन के जल्‍दी आने की संभावना प्रबल होती जा रही है क्‍योंकि अनेकों वैक्‍सीन की टेस्‍टिंग शुरू हो चुकी है। इस क्रम में कई वैक्‍सीन टेस्‍टिंग के शुरुआती फेज  में हैं और कई अंतिम फेज में पहुंच चुके हैं। जॉन्‍स हॉपकिन्‍स यूनिवर्सिटी के अनुसार, पूरी दुनिया में अब तक कुल 5 करोड़ 85 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 14 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (World Health Organisation, WHO) के अनुसार, अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि इस संक्रमण से बचाव के लिए COVID-19 वैक्‍सीन की कितनी खुराकें पर्याप्‍त होंगी।

वैक्‍सीन  अपडेट:-  

– स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि वैक्‍सीनेशन की शुरुआत के बाद पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मी और 65 साल से अधिक उम्र वालों को वैक्‍सीन दी जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने उम्‍मीद जताई कि अगले कुछ माह में वैक्‍सीन आ जाएगा और अगले साल के मध्‍य तक 25 करोड़ लोगों का टीकाकरण भी हो जाएगा।

– भारत के केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉक्‍टर हर्षवर्धन (Harsh Vardhan) ने रविवार को भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड (Bharat Biotech International Limited) पर वैक्‍सीन ‘Covaxin’ को लेकर विश्‍वास जताया। उन्‍होंने कहा कि इस वैक्‍सीन का ट्रायल 1-2 महीने में पूरा हो जाएगा। वहीं अमेरिका की ओर से अगले माह तक वैक्‍सीनेशन की शुरुआत का संकेत दिया गया है।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com