अपने पहले बजट में सुरक्षा पर ध्यान देंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप…

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनावी वाडे को पूरे करने की ओर कदम बढ़ने शुरू कर दिए है. उन्होंने नेशनल गवर्नर्स एसोसिएशन को संबोधित करते हुए कहा कि वो अपने पहले बजट में राष्ट्रीय सुरक्षा पर जोर देंगे. व्हाइट हाउस ने घोषणा करते हुए कहा कि अमेरिका के रक्षा क्षेत्र में 54 अरब डॉलर की वृद्धि की जाएगी. वहीं विदेशी सहायता में किए जाने वाले खर्च में कटौती की जा सकती है.राष्ट्रीय सुरक्षा का बजट-

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘ये बजट राष्ट्रीय सुरक्षा पर आधारित होगा. अमेरिकी सैन्य पुनर्निर्माण के लिए रक्षा खर्चों में वृद्धि की जाएगी जो ऐतिहासिक होगा, यह मौजूदा दौर में जरूरी भी है.’ डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि बजट से जुड़ी अन्य जानकारियां वे यूएस कांग्रेस को दिए जाने वाले संबोधन में साझा करेंगे.

रक्षा के लिए 54 अरब डॉलर का खर्चा बढ़ाएगा अमेरिका-

 

बजट प्रबंधन के ऑफिस से एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रक्षा खर्च में 54 अरब डॉलर का इजाफा किया जाएगा. इसकी भरपाई अन्य सरकारी कार्यक्रमों में बचत से की जाएगी और साथ ही विदेशी सहायता में भारी कटौती भी की जाएगी. ट्रंप प्रशासन के पहले बजट को सुरक्षा बजट करार देते हुए अधिकारी ने कहा कि इससे चुनाव प्रचार के दौरान किए गए वादे पूरे किए जाएंगे.

सीमित संसाधनों से अधिक काम-

व्हाइट हाउस में गवर्नरों के साथ मुलाकात में ट्रंप ने कहा, ‘हम सीमित संसाधनों से अधिक काम करने जा रहे हैं.’ व्हाइट हाउस ने 2018 के लिए ट्रंप के बजट का ब्लूप्रिंट सोमवार को संघीय एजेंसियों को भेजा. ये बजट 1 अक्टूबर से लागू होगा.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com