अपने पुराने स्मार्टफोन का इन पांच तरीके से करे इस्तेमाल, जानिए….

नई दिल्ली, भारतीय बाजार में इस समय एक से बढ़कर एक लेटेस्ट तकनीक वाले स्मार्टफोन एंट्री ले रहे हैं। यही कारण है कि अब लोग स्मार्टफोन को साल दो साल चलाने के बाद नया फोन खरीद लेते हैं। कई बार ये भी देखने को मिला है कि लोग नया मोबाइल खरीदने के बाद पुराने स्मार्टफोन को बेच देते हैं या फिर पुराने डिवाइस को घर में पड़ा छोड़ देते हैं। हालांकि, पुराने डिवाइस के भी बड़े फायदे हैं। हम आपको इस खबर में कुछ कार्यों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके लिए आप अपना पुराना डिवाइस इस्तेमाल कर सकते हैं।

पुराने स्मार्टफोन को सिक्योरिटी कैमरा की तरह करें इस्तेमाल

अगर आपके पास पुराना स्मार्टफोन है तो आप उस डिवाइस को होम सिक्योरिटी कैमरा के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको नए और पुराने स्मार्टफोन में सिक्योरिटी कैमरा ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद गूगल आईडी से लिंक कर दें। अब दोनों डिवाइस आपस में कनेक्ट हो जाएंगे। इसके बाद आप पुराने फोन से अपने घर की सुरक्षा कर पाएंगे।

Wi-Fi की जानकारी

आप अपने पुराने फोन में वाई-फाई नेम और पासवर्ड की फोटो खींचकर रख सकते हैं। इससे फायदा यह होगा कि आपको वाई-फाई नेम और पासवर्ड याद रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। जब भी आपके घर कोई भी आता है तो आप उसे आसानी से वाई-फाई का नाम और पासवर्ड बता सकते हैं।

बिजनेस कार्ड रखने की नहीं है जरूरत

कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास इतने सारे बिजनेस कार्ड आ जाते हैं, जिन्हें रखने में हमें परेशानी आती है। ऐसे में आप अपने पुराने स्मार्टफोन में स्कैनर ऐप डाउनलोड करें। इसके बाद उन सभी बिजनेस कार्ड को ऐप के जरिए स्कैन करके अपने फोन में स्टोर कर लें। इससे आपको ज्यादा बिजनेस कार्ड रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

फोन से सुलझा सकते हैं मैथ प्रॉब्लम

आप अपने बच्चे की होमवर्क में मदद करना चाहते हैं तो आप अपने पुराने स्मार्टफोन में Photomath ऐप डाउनलोड कर लें। इसके बाद यह ऐप फोन के कैमरे के जरिए मैथ की प्रॉब्लम को स्कैन करके स्टेप-बाय-स्टेप हल करने का तरीका बता देगा। इससे आप आसानी से किसी भी मैथ प्रॉब्लम को चुटकियों में सुलझा पाएंगे।

खेल सकते हैं गेम

आपको गेम खेलने का शौक है और आप अपने नए फोन में बड़े साइज वाले गेम इंस्टॉल नहीं करना चाहते हैं तो आप अपने पुराने डिवाइस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इनमें आप गेम डाउनलोड कर सकते हैं। यदि स्टोरेज कम पड़ जाती है तो आप माइक्रो-एसडी कार्ड की सहायता से उसे बढ़ा सकते हैं।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com