अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना होगा। बीसीसीआई ने इस टेस्ट के लिए शामिल सभी खिलाड़‍ियों को 8 जून को बेंगलुरु पहुंचने को कहा है, जहां उनका यह टेस्ट होगा।अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून से होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट से पहले भारतीय टीम के खिलाड़‍ियों को यो-यो टेस्ट से गुजरना होगा। बीसीसीआई ने इस टेस्ट के लिए शामिल सभी खिलाड़‍ियों को 8 जून को बेंगलुरु पहुंचने को कहा है, जहां उनका यह टेस्ट होगा।  इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सत्र शुरू होने से पहले सपोर्ट स्टाफ द्वारा दिए जाने वाले खिलाड़‍ियों के फिटनेस रिपोर्ट कार्ड का यह यो-यो टेस्ट हिस्सा होगा। टीम इंडिया को अफगानिस्तान टेस्ट के बाद इंग्लैंड के ढाई महीने के दौरे पर जाना है। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम पहले ही चुनी जा चुकी है, लेकिन सभी खिलाड़‍ियों को इस टेस्ट से गुजरना होगा।  इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारत 'ए' टीम के खिलाड़ी भी 2 और 3 जून को यो-यो टेस्ट देंगे। आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बाद खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में शॉर्ट कैंप में शामिल होंगे। पिछले साल बीसीसीआई ने एक नीति बनाई थी जिसके तहत टीम इंडिया में चुने गए हर खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट पास करना होगा, यदि वो ऐसा नहीं कर पाता है तो उसकी जगह किसी फिट खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया जाएगा। क्रिकेटरों को इस टेस्ट में एक निश्चित स्कोर हासिल करना होता है। बीसीसीआई की तर्ज पर कई आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने भी आईपीएल सत्र शुरू होने से पहले अपने खिलाड़‍ियों के लिए यो-यो टेस्ट रखा था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार सत्र शुरू होने से पहले सपोर्ट स्टाफ द्वारा दिए जाने वाले खिलाड़‍ियों के फिटनेस रिपोर्ट कार्ड का यह यो-यो टेस्ट हिस्सा होगा। टीम इंडिया को अफगानिस्तान टेस्ट के बाद इंग्लैंड के ढाई महीने के दौरे पर जाना है। बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार अफगानिस्तान टेस्ट के लिए टीम पहले ही चुनी जा चुकी है, लेकिन सभी खिलाड़‍ियों को इस टेस्ट से गुजरना होगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई भारत ‘ए’ टीम के खिलाड़ी भी 2 और 3 जून को यो-यो टेस्ट देंगे। आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बाद खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में शॉर्ट कैंप में शामिल होंगे। पिछले साल बीसीसीआई ने एक नीति बनाई थी जिसके तहत टीम इंडिया में चुने गए हर खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट पास करना होगा, यदि वो ऐसा नहीं कर पाता है तो उसकी जगह किसी फिट खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया जाएगा। क्रिकेटरों को इस टेस्ट में एक निश्चित स्कोर हासिल करना होता है। बीसीसीआई की तर्ज पर कई आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने भी आईपीएल सत्र शुरू होने से पहले अपने खिलाड़‍ियों के लिए यो-यो टेस्ट रखा था