अफ्रीका को 110 मिलियन तक कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति करेगा मॉडर्ना

वैक्सीन की क्रांतिकारी आपूर्ति में, मॉडर्ना वैक्सीन निर्माता ने कहा कि वह अफ्रीकी देशों के लिए अपने कोविड-19 वैक्सीन की 110 मिलियन खुराक उपलब्ध कराएगी। मॉडर्ना ने आज घोषणा की कि वह इस साल के अंत तक पहली 15 मिलियन खुराक देने की तैयारी कर रही है, 2022 की पहली तिमाही में 35 मिलियन और दूसरी तिमाही में 60 मिलियन तक।

मॉडर्ना की सबसे कम कीमत पर सभी खुराक की पेशकश की जाती है।” कंपनी ने इसे “अफ्रीकी संघ के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी में पहला कदम” कहा, जो कई और अधिक कोविड-19 वैक्सीन खुराक की आवश्यकता के बारे में मुखर रहा है। अफ्रीका और इसके 1.3 बिलियन लोग कोविड-19 के खिलाफ दुनिया का सबसे कम टीकाकरण वाला क्षेत्र बना हुआ है, जिसमें केवल 5 प्रतिशत से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

शीर्ष वैक्सीन समूह ने कहा कि यह समझौता वैश्विक COVAX परियोजना के साथ इस साल के अंत से 2022 तक 500 मिलियन खुराक तक की आपूर्ति से अलग है। COVAX का उद्देश्य निम्न और मध्यम आय वाले देशों को खुराक की आपूर्ति करना है। मॉडर्ना ने यह भी कहा कि वह 2023 में अफ्रीकी महाद्वीप पर कहीं न कहीं अपने कोविद वैक्सीन की खुराक की बोतल के लिए “योजनाओं पर काम” कर रही थी, इसके अलावा इस महीने अफ्रीका में एक अनिर्दिष्ट तारीख पर एक कारखाना खोलने की घोषणा की गई थी। कंपनी ने यह भी कहा है कि वह जरूरतमंद देशों को जल्दी से अधिक खुराक की आपूर्ति करने में असमर्थ है क्योंकि इसकी विनिर्माण क्षमता सीमित है और क्योंकि इस वर्ष इसका सारा उत्पादन संयुक्त राज्य और यूरोपीय संघ जैसी सरकारों के मौजूदा आदेशों के माध्यम से बंद कर दिया गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com