अब घर पर बनाइये बेरी केक, जानिए रेसिपी....

अब घर पर ही बनाइये बेरी केक, जानिए रेसिपी….

अक्सर बच्चों को मीठा खाना बहुत पसंद होता है.ज़्यादातर बच्चे मीठे में चाकलेट, केक और पेस्ट्री आदि खाना बहुत पसंद होता है. अगर आपके बच्चे को भी मीठा खाना पसंद है तो आप उसके लिए ग्रील्ड पीच एंड मिक्स बेरी शार्टकेक बना सकती है. इसे बनाना बहुत सरल होता है.और यह बच्चों को भी खूब पंसद आएगा.अब घर पर बनाइये बेरी केक, जानिए रेसिपी....स्नेक्स के लिए बेस्ट है चुकन्दर पेटीज, जानिए रेसिपी….

सामग्री

आटा- 1/2 और 2 कप,नमक- 1/2 टीस्पून,बेकिंग पाउडर- 1 टेबलस्पून,बेकिंग सोडा- 1/2 टीस्पून,चीनी- 1/4 कपमक्खन- 1 बॉक्स,छाछ- 1/2 कप,रसबरी- 1/2 कप,ब्लैकबेरी- 1/2 कप,तुलसी के पत्ते- गार्निश के लिए,अंडा-1,क्रीम- 3 टेबलस्पून,आड़ू- 4,सरसो का तेल- 1 टेबलस्पून,पीसी हुई चीनी- 2 टेबलस्पून,ब्लूबेरी- 1/2 कप

विधि

1-इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बेकिंग शीट को ओवन में रख कर 400 डिग्री प्रीहीट कर लें. अब एक कटोरी में आटा, नमक, बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा और चीनी को डालकर अच्छे से मिलाये.जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसमें बटर डाले और फिर से अच्छे से मिलाये.

2-अब एक दूसरे कटोरे में अंडा, छाछ और क्रीम को डालकर मिलाये.मिक्स हो जाने पर पहले से तैयार करके रखे हुए पेस्ट को इसमें डालकर अच्छे से  मिक्स करें. अब ये आटे की तरह गाढ़ा हो जायेगा,इसे अच्छी तरह से गूंद कर इसे बिस्कुट के आकार में काट कर ओवन में रखकर गोल्डन ब्राउन होने कर बेक करें.

3-बेक होने के बाद इसको बेकिंग शीट पर निकाल कर ठंडा कर ले.जब ये अच्छे से ठंडा हो जाये तो इसपर ब्रश की मदद से हल्का सा तेल लगा कर 4 मिनट तक ग्रील्ड करें. 

4-इसके ऊपर की  क्रीम को बनाने के लिए एक बर्तन में  क्रीम, पीसी हुई चीनी और आड़ू डाल कर 5 मिनट के लिए फ्रिज में ठंडा होने के लिए रख दें. जब ये ठंडा हो जाये तो इसे बिस्कुट के बीच में और उपर लगा दें.

5-आपका बेरी केक तैयार है अब आप इस पर  ब्लूबेरी, रसबरी, ब्लैकबेरी रखकर सजाये. आपका मिक्स बेरी केक तैयार है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com