अब ट्रंप अगले हफ्ते पेरिस समझौते पर लेंगे बड़ा फैसला

अब ट्रंप अगले हफ्ते पेरिस समझौते पर लेंगे बड़ा फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह आनेवाले हफ्तों में इस पर अंतिम निर्णय कर लेंगे कि उनका देश वैश्विक कार्बन उत्सर्जन घटाने के पेरिस समझौते से पीछे हटेगा या नहीं। ट्रंप इटली के द्वीपीय शहर ताओरमिना में जी7 सम्मेलन में भाग लेने आए थे, जहां दुनिया की सात सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के नेता आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और प्रवासी जैसे मुद्दों पर चर्चा करने के लिए जुटे थे।अब ट्रंप अगले हफ्ते पेरिस समझौते पर लेंगे बड़ा फैसलायह भी पढ़े: पीएम मोदी के सामने आई बहुत बड़ी मुसीबत, पार्टी में मचा हाहाकार…

अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा, “मैं अगले हफ्ते पेरिस समझौते पर अंतिम निर्णय लूंगा।”

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप प्रशासन द्वारा नीतियों में परिवर्तन के कारण अमेरिका अब पेरिस समझौते को बढ़ावा नहीं दे रहा।

इस दौरान जी7 देशों के दूसरे सदस्य कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान और ब्रिटेन के अलावा यूरोपीय संघ और आयोग के अध्यक्ष अमेरिका के अगले कदम का इंतजार कर रहे हैं।

ताओरमिना सम्मेलन में जारी संयुक्त बयान में कहा गया, “अमेरिका जलवायु परिवर्तन पर पेरिस समझौते की अपनी नीति की समीक्षा कर रहा है। इसलिए इन मुद्दों पर आम सहमति में शामिल होने की स्थिति में नहीं है।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com